Connect with us

देश

Ayodhya Ram Temple: इधर बाबरी विध्वंस के 30 साल हुए पूरे, उधर ट्रस्ट ने जारी की राम मंदिर निर्माण की नई फोटो

Ayodhya Ram Temple: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से राम मंदिर की लेटेस्ट फोटो साझा करते हुए लिखा, होइहि सोइ जो राम रचि राखा। आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण की ये फोटो ड्रोन के जरिए ली गई। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य कितना हो चुका है।

Published

Ram Mandir

नई दिल्ली। यूपी के अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण पूरे तेजी के साथ हो रहा है। मंदिर के निर्माण कार्यों को तेजी से पूरा करने के मजदूर दिन रात लगे हुए है। वहीं समय-समय पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmbhoomi Teerth Kshetra) की ओर से भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्यों को लेकर फोटो के माध्यम से अपडेट दिया जा रहा है। रामभक्तों को उस वक्त का इंतजार है, जब भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो जाए और रामलला मंदिर में विराजमान हो जाए। इसी बीच रामभक्तों के लिए अच्छी खबर आई है। दरअसल ट्रस्ट की ओर कंस्ट्रक्शन साइट जुड़ी नई फोटो सामने आई है। जिसमें राम मंदिर का मूल आकार काफी हद तक रेडी होता नजर आ रहा है।

खास बात ये है कि ट्रस्ट ने ये फोटो ऐसे दिन जारी की है जब आज बाबरी विध्वंस के 30 पूरे हो चुके है। बता दें कि 06 दिसंबर साल 1992 में अयोध्या में लोगों की भीड़ ने विवादित ढांचा को गिरा दिया था। इसके बाद पूरे इलाके में सांम्प्रदायिक दंगे भड़के उठे थे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल से राम मंदिर की लेटेस्ट फोटो साझा करते हुए लिखा, होइहि सोइ जो राम रचि राखा।

आपको बता दें कि राम मंदिर निर्माण की ये फोटो ड्रोन के जरिए ली गई। जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य कितना हो चुका है। फोटो में देखा जा सकता है कि अब मंदिर का पिलर लगाने का काम शुरू होने जा रहा है। बता दें कि पूरे देश में रामभक्तों को भव्य राम मंदिर निर्माण कार्यों से जुड़ी जानकारी को लेकर जिज्ञासा बनी हुई है, हर भक्त ये जानने का प्रयास करता रहता है कि राममंदिर का निर्माण कहां तक पहुंचा और कब तक पूरा कर लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement