Connect with us

देश

Bypoll Results: बीजेपी और विपक्ष के लिए आज अहम दिन, 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के आएंगे नतीजे

वैसे महज 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के चुनाव नतीजों का मसला है, लेकिन आज शाम तक ये सीटें बीजेपी के अलावा विपक्षी कांग्रेस, शिवसेना, आरजेडी और टीआरएस के लिए बड़ा संदेश लेकर आने वाली हैं। इन सीटों पर बीते दिनों उपचुनाव हुए थे और इसके नतीजे आज आ रहे हैं। जिनमें जीत और हार अगले चुनावों का रुख तय कर सकते हैं।

Published

election evm

नई दिल्ली। वैसे महज 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के चुनाव नतीजों का मसला है, लेकिन आज शाम तक ये सीटें बीजेपी के अलावा विपक्षी कांग्रेस, शिवसेना, आरजेडी और टीआरएस के लिए बड़ा संदेश लेकर आने वाली हैं। इन सीटों पर बीते दिनों उपचुनाव हुए थे और इसके नतीजे आज आ रहे हैं। जिन विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे आएंगे, उनमें बिहार की गोपालगंज और मोकोमा सीट हैं। इस राज्य में बीजेपी और नीतीश कुमार की जेडीयू के बीच नाता टूटने के बाद चुनाव हुए हैं। दोनों ही जगह नीतीश के सहयोगी लालू और तेजस्वी यादव की आरजेडी ने उम्मीदवार उतारे थे।

Nitish and Tejashwi

बिहार के अलावा महाराष्ट्र में मुंबई अंधेरी सीट पर उपचुनाव हुआ था। यहां से बीजेपी ने उम्मीदवार नहीं उतारा। ऐसे में शिवसेना की प्रत्याशी की जीत तय मानी जा रही है। इस जीत से उद्धव गुट को बड़ा बल मिलेगा, क्योंकि एकनाथ शिंदे की वजह से महाविकास अघाड़ी सरकार गिरने के बाद चुनाव हुए। इसी तरह यूपी में लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट का नतीजा भी आएगा। लखीमपुर खीरी से केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी हैं। उनके बेटे आशीष पर किसानों को कुचलकर मार डालने का आरोप है। ऐसे में इस सीट का नतीजा भी भविष्य के लिए बड़ा संकेत होगा।

kuldeep bishnoi

हरियाणा में आदमपुर विधानसभा सीट के उपचुनाव का भी आज नतीजा आएगा। इस सीट से कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस के टिकट पर चुने गए थे। उन्होंने बीजेपी का दामन थामा और सीट खाली कर दी। आदमपुर से कुलदीप के बेटे चुनाव मैदान में हैं। कुलदीप ने दावा किया है कि उनका बेटा और भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल करेगा। इसी तरह तेलंगाना की मुनुगोडे सीट का नतीजा भी आज आएगा। माना जा रहा है कि सत्तारूढ़ टीआरएस इसे जीत लेगी, लेकिन सबकी नजर इसपर है कि बीजेपी को इस सीट से कितने वोट मिलते हैं। वहीं, ओडिशा की धामनगर सीट का नतीजा भी आएगा। यहां सत्तारूढ़ बीजेडी और बीजेपी में मुकाबला है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement