Connect with us

देश

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने दे दिया ये बड़ा आदेश

Nupur Sharma: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके द्वारा किए गए विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने नूपुर को फटकार लगाते हुए कहा था कि देश आपकी वजह से जल रहा है। आपको कुछ भी कहने से पहले सोचना चाहिए था।

Published

on

nupur sharma and supreme court

नई दिल्ली। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के प्रकरण के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा निर्देश दिया है। दरअसल, कोर्ट ने नूपुर के खिलाफ पैगंबर मोहम्मद के संदर्भ में दिए गए विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ विभिन्न राज्यों में दर्ज हुए प्राथमिकी को दिल्ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही इस मामले की जांच स्थायी तौर पर दिल्ली पुलिस को सौंपने का निर्देश भी दिया है। बता दें कि बीते दिनों ज्ञानवापी मसले के संदर्भ में टीवी डिबेट में बहस के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद उनके विरोध में देश के कई राज्यों में एफआईआर दर्ज किए गए थे, लेकिन तकनीकी तौर पर यह मुमकिन नहीं था कि विभिन्न राज्यों की पुलिस इस मामले की जांच करे, लिहाजा सुप्रीम कोर्ट ने अब इस मामले में अहम फैसला सुनाते हुए सभी एफआईआर को राजधानी दिल्ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। अब इन सभी एफआईआर को संज्ञान में लेने के उपरांत दिल्ली पुलिस द्वारा इनकी जांच की जाएगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके द्वारा किए गए विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने नूपुर को फटकार लगाते हुए कहा था कि देश आपकी वजह से जल रहा है। आपको कुछ भी कहने से पहले सोचना चाहिए था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई उपरोक्त टिप्पणी उस स्थिति में प्रासंगिक हो गई थी, क्योंकि नूपुर द्वारा किए गए विवादास्पद टिप्पणी के उपरांत कई हिस्सों में उनका समर्थन करने पर लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था।

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की कट्टरपंथियों ने निर्ममता से हत्या कर दी थी। उधर, महाराष्ट्र में भी कैमिस्ट दुकानदार को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद देश के कई राज्यों में नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन करने पर लोगों को मौत के घाट उतारे जाने का सिलसिला शुरू हो चुका था, जिसे ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के संदर्भ में तल्ख टिप्पणी की थी, लेकिन कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी का कुछ लोगों ने समर्थन किया था, तो कुछ लोगों ने भत्सर्ना की थी। अभी-भी नूपुर शर्मा प्रकरण विचाराधीन स्थिति में ही है। ऐसे में यह पूरा माजरा आगामी दिनों में क्या कुछ रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement