Corona Vaccine: बिहार में अपना चुनावी वादा निभा रही NDA सरकार, नीतीश ने की घोषणा सभी को मुफ्त लगेगा टीका

Corona Vaccine: सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पूरे बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। यहां तक कि निजी अस्पतालों में भई यह सुविधा मुफ्त में दी जाएगी।

Written by: March 1, 2021 1:41 pm
PM Narendra Modi and Nitish Kumar

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए सरकार ने जनता से वादा किया था कि अगर बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार आएगी, तो जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। जिसके बाद नीतीश सरकार ने जनता से किए वादे को अब पूरा करने जा रही है। दरअसल सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि राज्य में सभी को कोरोना वैक्सीन का टीका मुफ्त में लगाया जाएगा। सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पूरे बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। यहां तक कि निजी अस्पतालों में भई यह सुविधा मुफ्त में दी जाएगी।

नीतीश कुमार ने कहा, “हमलोग रविवार को बैठे थे और कई विभागों के साथ इसके लिए पूरी समीक्षा की गई है। जो भी चीजें आज से की जानी है उसके बारे में पूरी समीक्षा की गई है।” उन्होंने कहा कि विधानसभा और विधान परिषद में भी टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज ही हम अपना टीका लगवा रहे हैं।

nitish kumar
पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा, “पूरे बिहार में वैक्सीनेशन बिल्कुल फ्री होगा, निजी अस्पताल में भी राज्य सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में टीकाकरण का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी।

सीएम नीतीश कुमार ने लगवाई वैक्सीन

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना के IGIMS अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई। आपको बता दें कि आज कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है, इसी चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

PM मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। प्रधानमंत्री मोदी ने सुबह 6 बजकर 25 मिनट पर एम्स (AIIMS) में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) का पहला टीका लगवाया। इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्विटर के जरिए दी है। इसके साथ पीएम मोदी ने देशवासियों की सीधे-सीधे संदेश दे दिया है कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है। वहींं वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होंने अपील की है कि इस चरण में चुने गए लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं।

वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली।कोरोनावायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं!

Support Newsroompost
Support Newsroompost