Pfizer: फाइजर की वैक्सीन का प्रचार करने वालों पर भड़की BJP, विपक्ष को सुनाई खरी-खरी

Pfizer: सोशल मीडिया पर अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनी फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें अल्बर्ट बोर्ला एक जर्नलिस्ट के सवालों को सुनकर बचते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल पत्रकार एज्रा लेवंत ने फाइजर के सीईओ से कोविड वैक्सीन से जुड़े कडे़ प्रश्न दाग दिए।

Avatar Written by: January 20, 2023 5:56 pm
bjp

नई दिल्ली। भारत में निर्मित स्वदेशी कोरोना वैक्सीन को लेकर देशभर में जमकर बवाल देखने को मिला था। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी समेत तमाम सियासी दलों ने स्वदेशी टीके कोवैक्सीन और कोविशील्ड को लेकर सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं कई नेताओं ने देशवासियों से भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगाने के लिए कहा था। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई नेताओं ने अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन को भारत में जल्द से जल्द लगाने की मंजूरी देने की वकालत भी की थी। इसके साथ ही भारत की स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार भी किया था। लेकिन फाइजर कंपनी अपनी कोरोना वैक्सीन बनाने को लेकर विवादों में घिरी हुई है। फाइजर की वैक्सीन उतना कारगार साबित नहीं हुई और कंपनी पर मुनाफा करने का आरोप लगा। अमेरिकी दवा निर्माता कंपनी फाइजर के दावे फुस्से होते दिखाई दिए।

corona Pfizer Vaccine

इसी बीच सोशल मीडिया पर अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनी फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोर्ला का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें अल्बर्ट बोर्ला एक जर्नलिस्ट के सवालों को सुनकर बचते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल पत्रकार एज्रा लेवंत ने फाइजर के सीईओ से कोविड वैक्सीन से जुड़े कडे़ प्रश्न दाग दिए। जिसको लेकर उनकी बोलती बंद हो गई। अब इसी को लेकर भाजपा ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन को वकालत करने वालों को आड़े हाथों लिया है।

भाजपा का कांग्रेस-AAP पर वार-

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, फाइजर के सीईओ डेवोस में सवाल पूछे जा रहे है उनकी वैक्सीन के बारे में जो कारगार साबित नहीं हो रही है। लेकिन आज सवाल ये पैदा होता है कि भारत में एक ऐसा इको सिस्टम था कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और कई तमाम दल है जो लगातार फोरन मेड वैक्सीन के लिए बैटिंग कर रहा था। जो कहा रहा था कि इन वैक्सीन को जल्द से जल्द भारत लाइए।

पूनावाला ने आगे कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बाकयदा ट्वीट करते हुए फाइजर वैक्सीन को जल्द से जल्द लाना चाहिए। बच्चों को दे देना चाहिए। उस वक्त कांग्रेस और आप चाहती थी कि उन्हें सारे तरीके की छूट दे दी जाए। इनका इको सिस्टम केवल विदेशी मेड वैक्सीन के लिए बैटिंग नहीं कर रहा था बल्कि भारत की स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार भी फैला रहा था। इन लोगों ने भारत की वैक्सीन के खिलाफ दुष्प्रचार और फाइजर जैसी वैक्सीन का प्रचार करने के लिए कटिबंध थे। अब सवाल ये पूछना चाहिए कि ये माफी मांगेगे। या फिर इनकी कौन सी मजबूरी थी  जिसके लिए वो कर रहे थे।

Latest