Siliguri: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की दो टूक- जल्द लागू होगा CAA

JP Nadda: ममता सरकार(Mamata Government) पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि, ममता ने राज्य में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू नहीं होने दिया, जिससे पश्चिम बंगाल(West Bengal) के किसानों को इस योजना के लाभ से वंचित रखा है।

Avatar Written by: October 19, 2020 10:00 pm
JP Nadda

नई दिल्ली। सोमवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक बैठक के दौरान ममता सरकार पर निशाना साधते हुए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ‘हमारी सरकार सभी के लिए काम कर रही है, और हमारी नीति सभी के लिए है। लेकिन वहीं दूसरी ओर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार है, जो फूट डालो और राज करो के विचार पर काम कर रही हैं।’ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि, सीएए को बहुत जल्द लागू किया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण इसे अभी तक लागू नहीं किया जा सका। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी बांग्लादेश, पाकिस्तान व अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, जैन, बौद्ध, ईसाई समेत सीएए के दायरे में आने वालेे लोगों को नागरिकता प्रदान की जाएगी। नड्डा ने सोमवार को स्थानीय सेवक रोड स्थित एक होटल में उत्तर बंगाल के भाजपा सांसदों, जिला अध्यक्षों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर अगले वर्ष होने वाले राज्य विधान सभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की।

Mamta Banarjee

सीएए को लेकर उन्होंने कहा कि, आप सभी को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का लाभ मिलेगा। इसे संसद में पारित किया गया है। इसके कार्यान्वयन में कोरोना महामारी के चलते देरी हुई है। लेकिन जैसे-जैसे हालत सुधर रहे हैं, इसके कार्यान्वयन पर काम चल रहा है। सीएए को बहुत जल्द लागू किया जाएगा। सरकार इसके लिए प्रतिबद्ध है।

वहीं भाजपा के कार्यों को लेकर नड्डा ने कहा कि, भाजपा समाज को जोड़ने का कार्य करती है, जबकि तृणमूल कांग्रेस समाज को तोड़ने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि 10 करोड़ किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की व्यवस्था की गई पर ममता सरकार ने बंगाल में इसे लागू नहीं होने दिया, उक्त योजना से लाभ पाने किसान वंचित हैं, आयुष्मान भारत योजना के तहत जरूरतमंदों को पांच लाख रुपये तक के इलाज की व्यवस्था है, पर इसे भी बंगाल में लागू नहीं होने दिया गया। अब आप सबकी जिम्मेेेेेेदारी है कि अप्रैल में भाजपा को लाओ, एक महीने में हम इसे लागू कर देंगे।

JP Nadda West bengal

गोरखा समाज को धन्यवाद

नड्डा ने गोरखा समाज को धन्यवाद देते हुए कहा कि, जहां तक हमारे गोरखा समाज की बात है, मैं उनको धन्यवाद देता हूं, उन्होंने हमेशा हमारा साथ दिया है। उनकी जो दो बातें हैं उन्हेंं हमने अपने संकल्प पत्र में भी रखा है, एक तो राजनीतिक समाधान और स्थायी समाधान करने की बात कही गई है और दूसरा गोरखा की जो 11 जनजातियां है उनको मान्यता देने की बात। पहाड़ की 11 जातियों को जल्द ही जनजाति का दर्जा मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि आप ये देखें ममता ने हिंदू समाज को कितना आघात पहुंचाया है। जब ममता बनर्जी की सरकार को यह बात समझ में आई, तब वो हिंदू  समाज से जुुड़ने के लिए तरह-तरह के लुभाने का प्रयास कर रही हैं। आप लोगों को यह भी ध्यान रखना है कि ये वो लोग हैं, जिनका उद्देश्य वोटबैंक की राजनीति करना हैं, सिर्फ सत्ता में रहने के लिए राजनीति करते हैं।

चाय बागान में काम कर रहे मजदूरों की समस्या के बारे में कहा कि लेबर एक्ट पारित हो गया है। तीन माह के अंदर चाय बाागान के श्रमिकों की न्यूनतम वेतन की मांग पूरी हो जाएगी। इससे पहले नड्डा कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार की सुबह बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरे। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद लोगों ने पारंपरिक वेशभूषा में उनका स्वागत किया। जेपी नड्डा ने स्थानीय नौकाघाट के निकट पंचानंद वर्मा की प्रतिमा पर माल्र्यार्पण किया।

JP Nadda West bengal siliguri

ममता सरकार पर निशाना

ममता सरकार पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि, ममता ने राज्य में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू नहीं होने दिया, जिससे पश्चिम बंगाल के किसानों को इस योजना के लाभ से वंचित रखा है। जबकि अन्य राज्यों में इस योजना से 8.60 करोड़ किसान लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में अब पश्चिम बंगाल के लोगों का जिम्मा बनता है कि अप्रैल में भाजपा को लाओ, एक महीने में हम इसे लागू करके देंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost