BJP Press Conference on Rahul Gandhi: ‘सत्याग्रह के नाम पर महात्मा गांधी जी की…’, फिर साधा BJP ने कांग्रेस पर निशाना, पूछे ऐसे तीखे सवाल

BJP Press Conference on Rahul Gandhi: बीजेपी कांग्रेस पर यह हमला उसके सत्याग्रह आंदोलन को लेकर किया है। ध्यान रहे कि वर्तमान में कांग्रेस राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद देश भर में सत्याग्रह आंदोलन कर रही है। इस बीच प्रियंका ने राहुल की तुलना भगवान राम से कर दी है, जिस पर सुधांशु त्रिवेदी ने प्रियंका को आड़े हाथों लिया है।

सचिन कुमार Written by: March 26, 2023 2:01 pm

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरनेम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ‘सभी मोदी चोर क्यों होते हैं’? उनके इसी आपत्तिजनक बयान को लेकर गुजरात की सूरत कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए दो साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद उन्हें अपनी संसद सदस्यता गंवानी पड़ी थी। हालांकि, राहुल ने बीते शनिवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि उन्हें संसद में अदानी प्रकरण पर बोलने की वजह से सदस्यता गंवानी पड़ी है। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि चाहे कुछ भी हो जाए, वो देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। वे लोकतांत्रिक मूल्यों को संरक्षित करने की दिशा में लगातार काम करते रहेंगे। बहराल, अभी राहुल के पास इस फैसले को चुनौती देने के लिए कोर्ट का दरवाजा खुला है। ऐसे में वे आगामी दिनों में क्या कुछ कदम उठाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन आपको बता दें कि इस पूरे मसले को लेकर लगातार बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर है।

बता दें कि अब बीजेपी की ओर से मोर्चा संभालते हुए प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को उनके सत्याग्रह करने को लेकर आड़े हाथों लिया है। बीजेपी नेता ने कहा कि राहुल गांधी कानून का सम्मान नहीं करते हैं। अगर उन्होंने अपनी अपमानजनक टिप्पणी को लेकर माफी मांग ली होती है, तो शायद उन्हें आज इस स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता। इस बीच सुधांशु ने कहा कि राहुल गांधी को साल 2019 के दौरान चौकीदार चोर है, के बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट से लिखित में माफी मांगनी पड़ी थी, लेकिन इसके बावजूद भी राहुल अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। सुधांशु ने आगे कहा कि संपूर्ण लोकतंत्र के प्रति अपमानजनक टिप्पणी करने वाले लोग, सत्याग्रह के नाम पर महात्मा गांधी जी की समाधी पर जो कर रहे हैं, उसमें सत्य के प्रति कोई आग्रह नहीं, बल्कि अहंकार का दुराग्रह निर्लज्जता के साथ दिख रहा है।


उन्होंने आगे कहा कि, ‘जब आप भारत के खिलाफ बोलते हैं, पिछड़े समाज के विरुद्ध इस प्रकार की घृणा की बात करते हैं और उसके बाद जब आप पर न्यायलय के द्वारा सजा होती है और फिर जब आप इस पर राजनीतिक आरोप लगाने का प्रयास करते हैं इसमें मुझे उद्दंडता और निर्लज्जता दोनों नजर आती है। कांग्रेस पार्टी खुद को अदालत के न्यायिक न्यायशास्त्र से ऊपर मानती है। और वे तय करेंगे कि अदालत किस तरह और किस आधार पर अपना फैसला सुनाए।

बीजेपी ने कांग्रेस पर यह हमला उसके सत्याग्रह आंदोलन को लेकर किया है। ध्यान रहे कि वर्तमान में कांग्रेस राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद देश भर में सत्याग्रह आंदोलन कर रही है। इस बीच प्रियंका ने राहुल की तुलना भगवान राम से कर दी है, जिस पर सुधांशु त्रिवेदी ने प्रियंका को आड़े हाथों लिया है। वहीं, सोमवार से कांग्रेस राहुल की सदस्यता जाने के विरोध में देशभर में संविधान बचाओ आंदोलन करेगी।


उधर, राहुल की सदस्यता जाने के विरोध में बीते सोमवार को वायनाड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने व्यापक विरोध प्रदर्शन किया था। बहरहाल, अभी इस पूरे मसले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। वहीं, अब राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी इस पूरे मसले पर क्या कुछ कदम उठाते हैं। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। ध्यान रहे कि आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व राहुल की सदस्यता जाना उनके लिए बड़ा झटका है। राहुल की सदस्यता जाने  को कांग्रेस जहां इसे बीजेपी की साजिश बता रही है, तो वहीं बीजेपी ने इसे कोर्ट का फैसला बताया है।

Latest