दिल्ली चुनाव से 2 दिन पहले भाजपा ने केजरीवाल को याद दिलाया ये बड़ा वादा

आम आदमी पार्टी (आप) ने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे, अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधने में जुटी है।

Written by: February 6, 2020 10:49 am

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे, अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधने में जुटी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को उनका पुराना वादा याद दिलाया, जिसमें वह झुग्गी वालों को पक्का मकान देने का वादा किया था।

jp nadda and Arvind Kejriwal

जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा, “केजरीवाल जी, आप ने सरकार बनाते ही सभी झुग्गी वालों को पक्का मकान देने का वादा किया था। मकान देना तो दूर, आप सिर्फ पांच साल तक उनके स्वाभिमान व भावनाओं के साथ खिलवाड़ करते रहे। अब भाजपा ने संकल्प लिया है, जहां झुग्गी वहीं दो कमरों का मकान देंगे। और मोदी जी जो कहते हैं, वो करते हैं।”

इस विधानसभा चुनाव में भाजपा ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ की बात कर रही है। भाजपा के कार्यकर्ता दिल्ली की 376 झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर वहां रहने वाले परिवारों से ‘चुनाव बाद दो-दो कमरों का मकान’ देने का वादा कर रहे हैं। इन झुग्गियों में दो लाख से अधिक परिवारों के दस लाख सदस्य रहते हैं।

jp nadda

भाजपा झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर बता रही है कि भले ही केजरीवाल ने 2015 में किया वादा नहीं पूरा किया मगर मोदी सरकार उनकी झुग्गियों की जगह पर ही पक्का मकान बनाकर देगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में झुग्गी-झोपड़ियां भी बड़ा मुद्दा बनी हुई हैं। भाजपा का दावा है कि 2022 तक मोदी सरकार दिल्ली को झुग्गी मुक्त कर देगी।