Connect with us

देश

हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद इस राज्य में भी भाजपा की बल्ले-बल्ले, कांग्रेस को फिर मिली मायूसी

Bodoland Territorial Council Election: गौरतलब है कि सत्तारूढ़ बोडो पीपुल्स फ्रंट (BPF) 17 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। इस तरह से इस चुनाव में वो सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है।

Published

on

rahul gandhi sonia gandhi sad

नई दिल्ली। हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों में जहां भाजपा का प्रदर्शन सबसे बेहतर रहा तो वहीं कांग्रेस यहां कुछ खास नहीं कर सकी। इस चुनाव के बाद अब असम में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी का दमदार प्रदर्शन सामने आया है। बता दें कि इस चुनाव में भी कांग्रेस का खराब प्रदर्शन बरकरार रहा है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव, मध्य प्रदेश उपचुनाव, हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। वहीं बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल चुनाव असम की सत्ता का सेमीफाइनल माना जा रहा था। ऐसे में इस चुनाव में भी कांग्रेस कुछ खास नहीं कर सकी। हालांकि इस चुनाव में बीजेपी उतना दमदार नहीं कर सकी लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, स्थानीय पार्टी के साथ मिलकर बीजेपी यहां भी कब्जा करने जा रही है। बता दें कि 40 सदस्यीय बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) पोल के नतीजों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है।

BJP

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ बोडो पीपुल्स फ्रंट (BPF) 17 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। इस तरह से इस चुनाव में वो सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है। वहीं यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) ने इस चुनाव में 12 सीटें जीतीं। वहीं, भाजपा के खाते में नौ सीटें और कांग्रेस और गण सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) को एक-एक सीट पर जीत मिली है। रविवार को यह जानकारी एक चुनाव अधिकारी ने दी। आपको बता दें कि प्रदेश में बीपीएफ के साथ मिलकर सरकार चलाने वाली बीजेपी ने इस चुनाव में अलग होकर चुनाव लड़ी थी।

congress Logo

फिलहाल इस चुनाव में भाजपा और यूपीपीएल भले ही मिलकर काउंसिल पर कब्जा जमाने जा रही हों लेकिन इन दोनों के बीच चुनाव से पहले किसी भी औपचारिक गठबंधन की घोषणा नहीं हुई थी। बता दें कि यूपीपीएल के प्रमुख प्रोमोद ब्रह्मा दो सीटों गोराबारी और कोकिलाबाड़ी पर चुनाव जीते हैं। प्रोमोद ब्रह्मा, बीजेपी के कद्दावर नेता और मंत्री हेमंत विश्व सरमा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रंजीत कुमार दास, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और मंगलदोई के दिलीप सैकिया शनिवार देर रात तक गठबंधन पर विचार-विमर्श में लगे हुए थे।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल5 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश6 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल6 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश7 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement