चांदबाग में एक बार फिर मचा उपद्रव, पैरामिलिट्री के जवानों पर हुआ एसिड अटैक

दिल्ली पुलिस की ओर से मिली सूचना के मुताबिक चांदबाग, करावल नगर, मौजपुर और जाफराबाद में मंगलवार शाम को भारी संख्या में पुलिस बल उतार दिए गए हैं।

Avatar Written by: February 25, 2020 8:40 pm

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाके में जारी उपद्रव थमने का नाम नहीं ले रहा है। उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने चार थाना क्षेत्रों में सख्ती बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस की ओर से मिली सूचना के मुताबिक चांदबाग, करावल नगर, मौजपुर और जाफराबाद में मंगलवार शाम को भारी संख्या में पुलिस बल उतार दिए गए हैं। रोड पर से उपद्रवियों के साथ सख्ती बरती जा रही है। delhi violence

मंगलवार शाम को चांदबाग इलाके से ताजा आगजनी की तस्वीरें सामने आई है। इन तस्वीरों में पूरे इलाके में धुंआ-धुंआ दिख रहा है। इसी माहौल में सुरक्षाकर्मी रोड पर मार्च कर रहे हैं। दिल्ली में हिंसा जारी, गोकुलपुरी और वेलकम थाना इलाके में हिंसा, बाबरपुर रोड पर गाड़ियां जलाई गईं।


चांदबाग इलाके में हिंसा के ताजे दौर के तहत मंगलवार शाम को दंगाइयों ने दुकानों में आग लगा दी और पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे लेकिन यह प्रयास व्यर्थ रहा। स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। दंगाइयों ने बेकरी की एक दुकान और फलों के कई ठेलों को फूंक दिया।


संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा के बाद दिल्ली के हालात बद से बदतर हो गए हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग समेत कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने चार जगहों पर कर्फ्यू लग गया है। जाफराबाद, मौजपुर, करावलनगर और बाबरपुर में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ की 35 टुकड़ियों को इन इलाकों में तैनात किया गया है। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है।

दिल्ली से सटे राज्यों की सीमा सील

डीएम अजय शंकर पांडेय ने जानकारी दी कि दिल्ली हिंसा को देखते हुए नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से गाजियाबाद की तरफ जाने वाले 3 बॉर्डर सील कर दिए गए हैं।


इसके साथ ही उपद्रवियों को देखते हीं गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। पुलिस की तरफ से अपील की जा रही है की सभी अपनी घरों के अंदर रहें और सड़क पर नहीं आएं।delhi_violancedelhi_violance

विजय भूषण, IG लॉ एंड आर्डर ने कहा कि दिल्ली से सटे यूपी के इलाकों में खासतौर पर नोएडा, गाज़ियाबाद, हापुड़, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, संभल जैसे जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर किया गया है। एहतियात के तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुरक्षा के इंतज़ाम और कड़े किए गए हैं।delhi violence updates

गाजियाबाद के अप्सरा बॉर्डर को यूपी पुलिस ने सील कर दिया है, शाहदरा से सूर्या नगर की ओर रूट डायवर्ट किया गया।

पैरामिलिट्री के जवानों पर एसिड अटैक

Acid attack on Security personal

वहीं दिल्ली में शांति बहाली की कोशिश में फ्लैग मार्च कर रहे पैरामिलिट्री के जवानों पर एसिड फेंकने का भी वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।