शहीद कर्नल संतोष बाबू की पत्नी अब करेंगी देश की सेवा, तेलंगाना सरकार ने दिया ये अहम पद

आपको बता दें पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। कर्नल बाबू 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अफसर थे।

Avatar Written by: July 22, 2020 7:09 pm

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद कमांडिंग ऑफिसर कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी को तेलंगाना सरकार ने डिप्टी कलेक्टर नियुक्त किया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने आज शहीद ऑफिसर की पत्नी को नियुक्ति पत्र सौंपा ।

Ms Santoshi

कर्नल संतोष बाबू की पत्नी संतोषी के साथ उनके कुछ रिश्तेदार भी सीएम दफ्तर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने सबके साथ लंच भी किया। इसके अलावा प्रशासन ने उन्हें हैदराबाद और उसके आस पास के इलाकों में पोस्टिंग करने के लिए कहा गया है।

कर्नल बाबू के शहीद होने के बाद राज्य सरकार ने उनके परिजनों को 5 करोड़ रुपए, रहने के लिए एक प्लॉट और एक सरकारी नौकरी का वादा किया था। इस वादे को निभाते हुए सीएम राव ने कर्नल संतोष बाबू की पत्नी को यद पद दिया।

Santosh Babu

आपको बता दें पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ भारतीय जवानों की हिंसक झड़प हुई थी। इस झड़प में कर्नल संतोष बाबू समेत 20 जवान शहीद हो गए थे। कर्नल बाबू 16 बिहार रेजिमेंट के कमांडिंग अफसर थे। इस झड़प में 40 से ज्यादा चीनी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि, चीन ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की।