दिल्ली विधानसभा चुनाव: सीएम केजरीवाल आज नई दिल्ली से भरेंगे पर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। अरविंद केजरीवाल नामांकन से पहले वाल्मीकि मंदिर जाएंगे और फिर रोड शो करते हुए नामाकंन दाखिल करने पहुंचेंगे।

Written by: January 20, 2020 10:05 am

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। अरविंद केजरीवाल नामांकन से पहले वाल्मीकि मंदिर जाएंगे और फिर रोड शो करते हुए नामाकंन दाखिल करने पहुंचेंगे।

Arvind Kejriwal

वर्तमान में नई दिल्ली सीट से केजरीवाल विधायक हैं जो लगातार दूसरी बार इस सीट से जीतकर आए हैं। इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित इस सीट से विधायक रह चुकी हैं।

इस दौरान वह रोड शो भी करेंगे। उन्होंने लोगों से इसमें शामिल होने की अपील है। इससे पहले सीएम केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया, ‘कल मैं अपना नामांकन दाखिल करने जाऊंगा। अगर आप अपना आशीर्वाद और शुभ कामनाएं देने आएंगे तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा।’

गौरतलब है कि दिल्ली में नामांकन प्रक्रिया बीते 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है। 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि है। दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा और मतगणना 11 फरवरी को होगी।