दिल्ली का नमूना, सीएम योगी ने आप के इस सांसद की ऐसे की खिंचाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इशारों ही इशारों में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर जोरदार निशाना साधा है।

Avatar Written by: August 22, 2020 4:29 pm
CM Yogi Adityanath

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा में मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इशारों ही इशारों में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) पर जोरदार निशाना साधा है। सीएम योगी ने कहा कि हमने यूपी के लोगों को कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से बचाने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। ऐसे में दिल्ली के एक नमूना यहां आकर पूछता है कि आपने लोगों के लिए क्या किया? अब हम उन्हें क्या बताए हमने क्या-क्या किया? इसके बाद सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली और यूपी का तुलनात्मक आंकड़ा पेश किया। इस दौरान सदन में खूब तालियां बजीं।

CM Yogi Adityanath

दरअसल संजय सिंह लखनऊ आकर यूपी की योगी सरकार के खिलाफ लगातार हमला बोल रहे थे। वह सीएम योगी पर कोरोना संक्रमण को लेकर बिना योजना के काम करने का आरोप लगा रहे थे। ऐसे में शनिवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान आप नेता पर जमकर हमला बोला।

सीएम योगी ने संजय सिंह का नाम लिए बगैर कहा कि दिल्ली का एक नमूना उत्तर प्रदेश में आता है और कहता है कि यूपी में कोविड के खिलाफ कोई रणनीति नहीं बन पा रही है। जिन्होंने दिल्ली को बर्बाद किया। जिन लोगों ने यूपी और बिहार के नागरिकों के साथ दुर्व्यव्हार करके जबरन वहां से भगाया, वो बेशर्मी के साथ यहां आकर ऊलजलूल बातें करते हैं।

CM Yogi Adityanath

सीएम योगी ने आगे दिल्ली और यूपी के कोरोना संक्रमण के आंकड़े गिनाते हुए कहा कि यूपी की आबादी 23 करोड़ 78 लाख है। यूपी में कुल कोरोना केस 1 लाख 72 हजार केस हैं, इसमें एक्टिव केस हैं 41 लाख से अधिक।

UP Corona List

उन्होंने बताया कि यूपी में प्रति दस लाख संक्रमण के मामले 744 हैं वहीं दिल्ली में प्रति दस लाख 7880 केस हैं। सीएम ने बताया कि यूपी में प्रति दस लाख पर 12 लोगों की मौत हुई है। वहीं दिल्ली में 274 लोगों की मौत प्रति दस लाख में हुई है।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा कि रोम की बात करने वाले भी अब राम- राम चिल्लाने लगे हैं। वो लोग अब जान गए है कि यूपी मे अब राम नाम से ही वैतरणी पार होनी है. कुछ लोगों की कुंठा उनकी बातों में निकल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबके लिए ये गौरव का विषय है कि 492 वर्षों से चला आ रहा विवाद खत्म हुआ है। मर्यादा पुरुषोत्तम राम की ताकत का कुछ लोगों तो अंदाजा नहीं था।