कोरोनावायरस से जंग के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मांगा प्रदेशवासियों का सहयोग, कहा मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे

कोरोनावायरस (CORONAVIRUS) के खिलाफ लड़ाई में योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) सरकार की भूमिका की सराहना पूरे देश में हो रही है।

Avatar Written by: September 7, 2020 9:21 pm
Yogi Adityanath

नई दिल्ली। कोरोनावायरस (CORONAVIRUS) के खिलाफ लड़ाई में योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) सरकार की भूमिका की सराहना पूरे देश में हो रही है। यूपी सरकार के प्रयासों का ही नतीजा है कि कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के आंकड़े बढ़ने के बाद भी प्रदेश में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) इस पूरे मामले की खुद से निगरानी कर रहे हैं और उनके द्वारा लगातार संबद्ध विभागों को निर्देश जारी किया जा रहा है। कोरोना से निपटने के प्रयासों को लेकर एक बैठक आज भी अधिकारियों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे थे। जिसमें उन्होंने प्रदेश के लोगों का आह्वान किया कि इस महामारी (Epidemic) से मिलकर जंग लड़ें ताकि इसे मात दी जा सके। इसके साथ ही सीएम योगी ने जमकर कोरोना वॉरियर्स (Corona Worriers) की तारीफ की और उनके काम को सराहा।

CM Yogi Adityanath

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि कोविड से लड़ाई किसी एक व्यक्ति या विभाग की नहीं, बल्कि हम सब की है। हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है और सभी के स्वास्थ्य की रक्षा करनी है। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों और आपकी जागरूकता का परिणाम है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव दर व मृत्यु दर कम है और रिकवरी रेट बेहतर है।


सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के लिए मजबूती से लड़ाई लड़ी जा रही है। जब तक दवा या वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक हमें पूरी लगन और एकजुटता से इस लड़ाई को लड़ना है। साथ ही हमें प्रत्येक नागरिक का ध्यान रखना होगा।


सीएम योगी ने कोविड अस्पतालों में कार्यरत कार्मिकों को लेकर कहा कि उनके लिए यह आपदा काल मानवता की सेवा का सुअवसर है। अपने कार्यों के साथ-साथ मरीज के परिवार के एक सदस्य के रूप में भूमिका का निर्वहन करते हुए मरीजों को स्वस्थ करके घर भेजना उनका कर्तव्य है।


उन्होंने कहा कि यह आपका महती दायित्व है। जिसका आपका बेहतरीन तरीके से निर्वाह कर रहे हैं। ऐसे में आपलोगों के सतत प्रयास से मानवता जीतेगी और कोरोना हारेगा।