Uttar pradesh: प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रसार कैसे हो कम, इसको लेकर गंभीर सीएम योगी आदित्यनाथ, समीक्षा कर दिए निर्देश

Uttar pradesh: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक (UNLOCK) व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ और मेरठ में कोविड-19 (Covid-19) की रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए।

Avatar Written by: November 12, 2020 4:04 pm
Yogi Government

लखनऊ। कोरोना के प्रसार काल में भी प्रदेश की जनता को कैसे इसके संक्रमण से बचाया जाए और लोगों को कैसे इस दौरान भी बेहतर रोजगार मुहैया कराया जाए इसको लेकर योगी आदित्यनाथ की सरकार लगातार काम कर रही है। वहीं इस पूरे मामले की गंभीरता के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ खुद समीक्षा कर रहे हैं और समय-समय पर इसको लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर रहे हैं। आज भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के सम्बन्ध में निरन्तर पूरी सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लोगों को कोविड-19 से बचाव के संबंध में प्रदेश के लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए।

YOGI
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ और मेरठ में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के टेस्टिंग कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व के दृष्टिगत विशेष सावधानी बरती जाए। सभी मेडिकल कॉलेजों, जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इमरजेंसी व्यवस्था को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए।

cm Yogi

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए वर्तमान में ‘मिशन शक्ति’ अभियान संचालित है। इसके दृष्टिगत पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में पूरी सतर्कता बरती जाए। इस सम्बन्ध में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री ने प्रत्येक विभाग को अपना रोजगार प्लान तैयार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि वित्तीय प्लान की भांति सभी विभागों द्वारा रोजगार प्लान भी बनाया जाए। उन्होंने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को रोजगार की व्यापक सम्भावनाओं की दृष्टि से साप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश भी दिये हैं।

yogi3
इसके साथ ही सीएम योगी ने प्राथमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों को सर्दी से पूर्व स्वेटर का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि स्वेटर की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने रैन बसेरों के संचालन में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने तथा कोविड-19 से बचाव के लिए सभी प्रबन्ध करने के निर्देश भी दिये।

yogi

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्थाओं को सुचारु बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को एमएसपी का लाभ प्राप्त हो। पराली जलाने पर रोक के लिए जागरूकता का निरन्तर प्रसार किया जाए। गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखा जाए। उन्होंने पेयजल टंकियों के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost