MP: बेटियों की शादी की उम्र बढ़ाए जाने को लेकर बहक गई कांग्रेस के पूर्व मंत्री की जुबान, दिया अटपटा बयान

Madhya Pradesh Congress: शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश के कमलनाथ(Congress Leader Kamalnath) सरकार में मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा(Sajjan Singh Verma) ने बेहद अटपटा बयान दिया है।

Avatar Written by: January 13, 2021 7:21 pm
Congress Leader Sajjan kumar

भोपाल। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार (Shivraj Government) चाहती है कि लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल किया जाय। इसको लेकर सोमवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में लड़कियों की शादी की उम्र को बढ़ाने को लेकर बहस की जरूरत बताई। उन्होंने इस कार्यक्रम में इस उम्र की सीमा को 18 से बढ़ाकर 21 साल किए जाने की बात कही थी। चौहान ने कहा था कि ‘समाज में बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिये। प्रदेश सोचे, देश सोचे ताकि इस पर कोई फैसला किया जा सके।’ शिवराज सिंह चौहान के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश के कमलनाथ (Congress Leader Kamalnath) सरकार में मंत्री रहे सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बेहद अटपटा बयान दिया है। बता दें कि उन्होंने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर जो कहा है वो काफी आपत्तिजनक है।

बता दें कि वर्मा ने अपने बयान में कहा कि जब लड़कियां प्रजनन लायक 15 साल में हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है। जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है। गौरतलब है कि वर्मा का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Shivraj Angry

बता दें कि सज्जन वर्मा ने यह बयान बुधवार को राजधानी भोपाल में मीडिया से चर्चा करने के दौरान कही। उन्होंने डॉक्टरों का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्टरों के अनुसार लड़कियों में 15 साल की उम्र में बच्चे पैदा करने की क्षमता हो जाती है। इसलिए उनकी शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है।