कांग्रेस की महिला सांसद ने कहा- राज्यसभा सांसद हूं, लोकसभा में बैठी हूं, इसपर सभापति नायडू से मिला मजेदार जवाब

बता दें कि कोरोना(Corona) की वजह से ऐसा पहली बार हो रहा है कि, जब लोकसभा(Loksabha) के सदस्य राज्यसभा सदन में बैठ रहे हैं, वहीं राज्यसभा(RajyaSabha) के सदस्य लोकसभा में बैठ रहे हैं।

Avatar Written by: September 16, 2020 10:37 am
Rajya Sabha Member Chhaya Verma Nayadu

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच चल रहे मानसून सत्र के दौरान मंगलवार को कांग्रेस की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा कि, मैं राज्यसभा सांसद हूं लेकिन लोकसभा में बैठी हूं। इसपर सभापति और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने दिलचस्प जवाब देते हुए माहौल को खुशनुमा बना दिया। बता दें कि कोरोनावायरस के चलते सांसदों के बैठने की व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

venkaiah naidu

बता दें कि कांग्रेस की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा (Congress MP Chaya Verma) ने कहा कि वो राज्यसभा की सांसद हैं लेकिन कोरोनावायरस के चलते राज्यसभा में बैठने की बजाय लोकसभा में बैठी हैं। इसपर चुटकी लेते हुए राज्यसभा के सभापति नायडू ने कहा कि, ‘गुलाम नबी आजाद जी और आनंद शर्मा जी ने आप का डिमोशन किया है और आपको लोअर हाउस में बैठने को कहा है।’ इसके बाद वहां मौजूद लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और आनंद शर्मा उप-नेता प्रतिपक्ष हैं।

Rajya Sabha Member Chhaya Verma
छाया वर्मा, राज्यसभा सांसद

कोरोना की वजह से ऐसा पहली बार हो रहा है कि, जब लोकसभा के सदस्य राज्यसभा सदन में बैठ रहे हैं, वहीं राज्यसभा के सदस्य लोकसभा में बैठ रहे हैं। बैठने के लिए हर सीट पर पॉली-कॉर्बन ग्लास लगाए गए हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है।

Rajyasabha

इस बीच कांग्रेस सांसद छाया वर्मा ने मंगलवार को सदन में मनरेगा का मुद्दा उठाया था। उनकी मांग थी कि कोरोनावायरस संकट के दौरान सरकार को महात्मा गांधी रोजागर गारंटी योजना के तहत साल के 100 दिनों की बजाय 200 दिनों के लिए रोजगार की अवधि कर देनी चाहिए।