रीवा में लगे सोलर प्लांट पर राहुल की सियासत, जनता ने सोशल मीडिया पर कर डाली फजीहत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए है। दरअसल राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के रीवा में एक सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

Written by: July 11, 2020 12:50 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए है। दरअसल राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के रीवा में एक सौर ऊर्जा परियोजना को एशिया की सबसे बड़ी परियोजना बताने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी वह लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए जमकर क्लास लगा डाली।

Rahul Gandhi PM Modi

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के रीवा में 750 मेगावाट की सौर परियोजना का उद्धाटन किया। PMO ने इस उद्धाटन के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि आज रीवा ने वाकई इतिहास रच दिया है। रीवा की पहचान मां नर्मदा के नाम से और सफेद बाघ से रही है। अब इसमें एशिया के सबसे बड़े सोलर पावर प्रोजेक्ट का नाम भी जुड़ गया है। इस ट्वीट में यह भी लिखा गया कि पीएम मोदी ने रीवा के अल्ट्रा मेगा सोलर पावर प्रोजेक्ट को देश को समर्पित किया है।

जिसपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा, ‘असत्याग्रही!’

वहीं राहुल गांधी के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उनकी जमकर खिचाई कर डाली।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना को दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना में 250 मेगावाट क्षमता की तीन ईकाईयां है। यह सौर उर्जा परियोजना की क्षमता 750 मेगावाट है। इसमे तीन इकाईयां 250-250 मेगावाट की है।

PM Narendra Modi

इस परियोजना की 24 प्रतिशत बिजली दिल्ली मेट्रो को दी जाएगी। यह एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना है। इस परियोजना का प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण किया।