Connect with us

देश

Kerala: केरल में महात्मा गांधी की फोटो पटककर सियासत करने में कांग्रेसी ही फंसे, राहुल गांधी के PA समेत 4 गिरफ्तार

कलपेट्टा थाने की पुलिस के मुताबिक महात्मा गांधी की तस्वीर का अनादर करने के मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में राहुल गांधी का स्टाफ भी है। पुलिस के मुताबिक जांच के बाद वी. नौशाद, केए मुजीब, एसआर राहुल और केआर रतीश कुमार को पकड़ा गया। रतीश, राहुल गांधी का कार्यालय सहायक यानी पीए है।

Published

on

rahul gandhi

वायनाड। केरल के वायनाड में राहुल गांधी के दफ्तर में महात्मा गांधी की फोटो को नुकसान पहुंचाने के आरोप में कांग्रेस के ही 4 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कलपेट्टा थाने की पुलिस के मुताबिक महात्मा गांधी की तस्वीर का अनादर करने के मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में राहुल गांधी का स्टाफ भी है। पुलिस के मुताबिक जांच के बाद वी. नौशाद, केए मुजीब, एसआर राहुल और केआर रतीश कुमार को पकड़ा गया। रतीश, राहुल गांधी का कार्यालय सहायक यानी पीए है। राहुल गांधी की तरफ से अब तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है। स्थानीय कांग्रेस के नेताओं ने गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित जरूर बताया है।

rahul gandhi office vandalized 3

पुलिस के मुताबिक इस साल 24 जून को सीपीएम के छात्र परिषद SFI के सदस्यों ने वायनाड में राहुल गांधी के दफ्तर में तोड़फोड़ की थी। उन्हें पुलिस ने वहां से हटा दिया था। इसके बाद जब पुलिस के फोटोग्राफर ने तस्वीरें खींचीं, तो महात्मा गांधी की फोटो दीवार पर टंगी दिखी थी। बाद में जब एक बार फिर फोटो खींची गई, तो यही तस्वीर जमीन पर पड़ी थी। महात्मा गांधी के अपमान का आरोप कांग्रेस के लोगों ने लगाया था और कहा था कि एसएफआई के सदस्यों ने राहुल गांधी के स्टाफ से मारपीट भी की। वहीं, सीपीएम ने कहा था कि महात्मा गांधी की तस्वीर को जमीन पर उसके कार्यकर्ताओं ने नहीं, बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ही फेंका है।

राहुल गांधी इस घटना के बाद ही वायनाड गए थे। वहां उन्होंने कहा था कि तोड़फोड़ करने वाले युवा हैं और उनकी ये गलती माफ कर देने लायक है। राहुल के दफ्तर में तोड़फोड़ का मसला केरल विधानसभा में भी गूंजा था। वहां कांग्रेस की ओर से मुद्दा उठाया गया था। इस पर सीएम पिनरई विजयन ने 2 जुलाई को बताया था कि जब पुलिस के फोटोग्राफर ने घटनास्थल की तस्वीरें ली, तो दीवार पर ही महात्मा गांधी की फोटो लगी थी। बाद में ये जमीन पर गिरी मिली। उन्होंने कहा था कि जांच चल रही है और किसी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

rahul gandhi office vandalized 2

rahul gandhi office vandalized 1

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement