रोक के बाद भी मस्जिद में पढ़वाई नमाज, जिसके बाद पुलिस ने लिया ये एक्शन

मस्जिदों के पदाधिकारियों से नमाज के समय सिर्फ अजान करके लोगों को जानकारी देने का अनुरोध किया था और नमाज घरों में पढ़ने की बात कही थी।

Written by: March 24, 2020 10:12 am

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना की वजह से लॉकडाउन की स्थिति बन गई है। देश के कई राज्यों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। ऐसे में कुछ राज्यों में कोरोना से बचाव की दृष्टि से धारा 144 लगाकर भीड़ जमा होने से रोका जा रहा है। हालांकि इसके बाद भी भिवंडी शहर में एक मस्जिद में नमाज पढ़वाई गई, जिसके बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई की है।

Loudspeaker on Mosque

आपको बता दें कि कोरोना के मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में सबसे अधिक पाई गई है और ये तादाद बढ़ती जा रही है लेकिन भिवंडी शहर के आसबीबी मस्जिद में नमाज पढ़वाई गई। जिसके बाद इस मस्जिद के पदाधिकारियों पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

बता दें कि सोमवार दोपहर की नमाज के लिए मस्जिद से अजान हुई और लोग नमाज पढ़ने पहुंचे। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के कारण भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के पदाधिकारियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

mumbai police

पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने जमावबंदी लागू करने की जानकारी देते हुए शहर के सभी धार्मिक स्थलों पर जमा न होने की बात कही थी। उन्होंने मस्जिदों के पदाधिकारियों से नमाज के समय सिर्फ अजान करके लोगों को जानकारी देने का अनुरोध किया था और नमाज घरों में पढ़ने की बात कही थी।

Dhara 144

बावजूद इसके आसबीबी मस्जिद में नमाज अदा करने वालों की भीड़ लग गई थी। इसके बाद भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के अध्यक्ष गुलाम अहमद खान, कोषाध्यक्ष मरगूब हसन अंसारी, सदस्य मो. हबीब अंसारी एवं हजरत अली अंसारी सहित मस्जिद के अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 144 (1)(3) एवं आईपीसी की धारा 188, 269 सहित राष्ट्रीय आपदा उल्लंघन अधिनियम 2005 की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया है।