कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब लुटियंस दिल्ली में भी होगा कोरोना टेस्ट

दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के निर्देश पर अब दिल्ली में प्रतिदिन 40,000 कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच की जाएगी। लेकिन खास बात यह है कि अगले सप्ताह से लुटियंस दिल्ली (Lutyens Delhi) में केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर भी जांच शिविर लगाए जाएंगे।

Avatar Written by: September 5, 2020 9:22 am
corona test india

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2914 मामले (Corona Cases) सामने आए है। वहीं, 24 घंटे में 19 मौत दिल्ली के अलग-अलग अस्पलतालों में हुई। अब तक कोरोना से कुल 4481 लोगों की मौत हो चुकी हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) के निर्देश पर अब दिल्ली में प्रतिदिन 40,000 कोरोना वायरस (Corona virus) की जांच की जाएगी।

Corona Test

लेकिन खास बात यह है कि अगले सप्ताह से लुटियंस दिल्ली (Lutyens Delhi) में केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर भी जांच शिविर लगाए जाएंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर केजरीवाल ने कोविड-19 जांच की संख्या बढ़ाने के आदेश दिए थे। सूत्रों ने बताया कि संसद के बाहर भी एक शिविर लगाया जायेगा।

Corona Test

संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू होने वाला है

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा, “वर्तमान में दिल्ली सरकार के केंद्रों पर कोविड-19 जांच की जा रही है। इनमें 207 डिस्पेंसरी और 38 अस्पताल शामिल हैं। सरकार ने जांच की संख्या बढ़ाकर 40,000 प्रतिदिन करने का निर्णय लिया है। इसलिए केंद्र सरकार के कार्यालयों के बाहर शिविर लगाए जाएंगे।” मालूम हो कि संसद का मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरू होने वाला है।

delhi corona

24 घंटे में दिल्ली का 2 महीने पुराना रिकॉर्ड टूट गया

दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यही वजह है कि सरकार ने यह फैसला लिया है। बीते 2 सितंबर को खबर सामने आई थी कि 24 घंटे में दिल्ली का 2 महीने पुराना रिकॉर्ड टूट गया। कोरोना से 24 घंटे में 19 मौत दिल्ली के अलग-अलग अस्पलतालों में हुई थीं। देश की राजधानी में अब तक कोरोना से 4481 मौत हो चुकी हैं। यह आंकड़े दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए थे। वहीं, 24 घंटे में कोरोना के 2509 मामले सामने आए थे।