Connect with us

देश

कोरोना के कंटेनमेंट जोन को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला, कंटेनमेंट जोन के एरिया में हुई कटौती

अब शहर के किसी एक विशेष क्षेत्र या मोहल्ले में एक कोरोना पॉजिटिव मामला पाए जाने पर 100 मीटर रेडियस का एरिया और एक से अधिक पॉजिटिव केस पाए जाने पर 200 मीटर रेडियस का एरिया कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

Published

on

Yogi Adityanath

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में योगी सरकार तेजी से काम कर रही है। सरकार इससे जुड़े फैसले भी तेजी से ले रही है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने अब कंटेनमेंट जोन का एरिया भी घटा दिया है। अब शहर के किसी एक विशेष क्षेत्र या मोहल्ले में एक कोरोना पॉजिटिव मामला पाए जाने पर 100 मीटर रेडियस का एरिया और एक से अधिक पॉजिटिव केस पाए जाने पर 200 मीटर रेडियस का एरिया कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

Containment Zone UP

योगी सरकार ने बफर जोन को लेकर भी अहम फैसला किया है। इसके साथ ही स्थानीय स्तर पर परिस्थितियों के अनुसार बफर जोन का निर्धारण किया जाएगा।

CM Yogi Adityanath

इस सिलसिले में मुख्य सचिव आरके तिवारी ने सभी कमिश्नर, डीएम और पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं। नए आदेशों के बाद पहले से अब तक काफी बदलाव आ चुका है।

corona

31 मई के आदेश के तहत अभी तक शहरी क्षेत्र में एक पॉजिटिव केस पाए जाने पर 250 मीटर रेडियस का एरिया या मोहल्ला कंटेनमेंट क्षेत्र बना दिया जाता था। एक से ज्यादा पॉजिटिव केस होने पर क्लस्टर की स्थिति में 500 मीटर की रेडियस में कंटेनमेंट जोन होगा। उसके बाद 250 मीटर बफर जोन भी होगा।

Advertisement
Advertisement
देश4 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल5 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश5 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल6 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश6 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement