Connect with us

देश

श्रीनगर में लॉक डाउन के बीच जुमे की नमाज पढ़ने निकले लोगों को मिला सबक, दर्ज हुई एफआईआर

कश्मीर के श्रीनगर में कुछ लोगों ने कोरोनावायरस के बीच जुमे के दिन मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ने की कोशिश की। कई ऐसे भी लोग थे जिन्होंने शुक्रवार के दिन जुमे की सामूहिक नमाज का आयोजन किया। अब पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है

Published

on

namaz bn

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना के अलर्ट के चलते लॉक डाउन है। मगर इस बीच कश्मीर के श्रीनगर में कुछ लोगों ने कोरोनावायरस के बीच जुमे के दिन मस्जिदों में जाकर नमाज पढ़ने की कोशिश की। कई ऐसे भी लोग थे जिन्होंने शुक्रवार के दिन जुमे की सामूहिक नमाज का आयोजन किया। अब पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

kashmir namaz

दरअसल लॉक डाउन के दौरान कश्मीर घाटी में ज्यादातर मंदिर-मस्जिद बंद रहे। मगर इसी दौरान कुछ मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी गई। पुलिस ने ऐसे में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने और जुमे की नमाज के लिए बाहर निकलने के चलते कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

kashmir namaz bn

देश भर में 21 दिन के देशव्यापी बंद की घोषणा की गई है। इसी सिलसिले में कश्मीर में विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं। मध्य कश्मीर के गांदेरबल जिले में पुलिस ने जामा मस्जिद छत्तरगुल में जुमे की नमाज के लिए एकत्र हुए कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

kashmir namaz b

ऐसा ही एक मामला साउथ कश्मीर का भी था। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में भी इसी कारण से एक प्राथमिकी दर्ज की गई। यहां के पांडुशन गांव में जुमे की नमाज आयोजित कर सैकड़ों ग्रामीणों की जान को खतरे में डाला गया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement