कोरोना से लड़ाई में एकजुट दिखा सारा देश, पीएम मोदी की मां भी बेटे के इस संकल्प में दिखीं साथ खड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अपील की थी कि वे देश की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करें। इसके लिए लोग रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाएं।

Written by: April 5, 2020 10:59 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देशवासियों के साथ-साथ उनकी मां हीराबेन ने भी गुजरात के गांधीनगर में दीप प्रज्ज्वलित किया। पीएम नरेंद्र मोदी की मां की एक तस्वीर आई है, जिसमें वो एक थाली में दीप जलाकर एक कुर्सी पर बैठी हुई हैं।

Narendra Modi & Heeraben

इससे पहले 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन भी उनकी तस्वीर आई थी। जिसमें वो थाली चम्मच बजाती हुई दिखा रही थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री आवास में दीप प्रज्ज्वलित किया। उन्होंने इसकी तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की है। इसके पीएम ने संस्कृत का एक श्लोक भी साझा किया है।


शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में अपील की थी कि वे देश की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं के जज्बे को सलाम करें। इसके लिए लोग रविवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाएं। इससे पहले जब 22 मार्च को देश ने जनता कर्फ्यू का पालन किया था उस दौरान भी पीएम मोदी की मां ने अपने बेटे की अपील पर थाली और चम्मच बजाया था।


रविवार को जैसे ही घड़ी की सूइयों ने बजाया पूरे हिन्दुस्तान में घरों की लाइटें बंद हो गई। कोरोना के खिलाफ जंग में लोग अपने घरों की बालकनी और दरवाजे पर आ गए और दीप प्रज्ज्वलित किया। कुछ लोगों ने टॉर्च जलाए, तो कुछ लोगों ने मोबाइल की फ्लैश लाइटें जलाई।