Connect with us

देश

कोविड-19 : मोदी का भारत-ईयू शिखर सम्मेलन के लिए ब्रसेल्स दौरा स्थगित

कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए ब्रसेल्स का दौरा स्थगित कर दिया गया है।

Published

Narendra Modi

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रकोप की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए ब्रसेल्स का दौरा स्थगित कर दिया गया है। यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।

Narendra Modi Varanasi Chandauli

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कोरोना की वजह से दोनों पक्षों में सहमति बनी है कि मौजूदा हालात में यात्रा करना मुनासिब नहीं होगा।

PM Narendra Modi

इस बात को ध्यान में रखते हुए सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। अगली तारीख दोनों पक्षों में विचार विमर्श के बाद तय की जाएगी।

Narendra Modi

विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत-ईयू शिखर सम्मेलन के कार्यक्रम में बदलाव किया जाएगा। पहले यह सम्मेलन इसी महीने होना था।

PM Narendra Modi

भारत-यूरोपियन यूनियन सम्मेलन 13 मार्च को होना था। सम्मेलन की नई तारीख अभी तय नहीं हुई है।

बुधवार को ब्रसेल्स में कोरोना वायरस के दस नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद बेल्जियम में कुल मामलों की संख्या 23 हो गई थी। यूरोपीय अधिकारियों के अनुसार, ब्रसेल्स में यूरोपीयन यूनियन प्रशासन के कम से कम दो कर्मचारियों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उनका इलाज चल रहा है। इनमें से एक शख्स इटली से लौटा था। दूसरा शख्स यूरोपियन परिषद की सुरक्षा में काम करता था। वह इटली से लौटे शख्स के संपर्क में आया था।

Prime Minister Narendra Modi

रवीश कुमार ने कहा कि यह फैसला यूरोपियन यूनियन और भारत के बीच घनिष्ठ सहयोग की भावना से लिया गया है, जो वैश्विक स्वास्थ्य के लिए समान चिंताओं और प्रतिबद्धता को साझा करते हैं और आशा करते हैं कि कोरोना वायरस का प्रकोप जल्द ही खत्म हो जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement