तबलीगी जमातियों को छिपाने वालों पर 48 घंटों के भीतर कड़ी कार्यवाही के आदेश, योगी सरकार का सख्त कदम

यूपी पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त धाराओं में कार्यवाही करे। इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाकर इनकी गिरफ्तारी की जाए। इस दौरान संपत्ति का नुकसान करने वालों से इसकी वसूली भी की जाएगी।

Written by: April 17, 2020 10:45 am

नई दिल्ली। तबलीगी जमात के लोगों को पनाह देने वालों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कड़ी कार्यवाही करने जा रही है। यूपी के डीजीपी की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। इन आदेशों में कहा गया है कि अगले 48 घंटों के भीतर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी जो कोरोना फैलाने वाले तबलीगी जमातियों को पनाह देने का काम कर रहे हैं।

yogi-adityanath

इस आदेश में यह भी कहा गया है कि लॉकडाउन का पालन कराने में लगे पुलिसकर्मियों एवं स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करना जघन्य अपराध है। यूपी पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त धाराओं में कार्यवाही करे। इन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाकर इनकी गिरफ्तारी की जाए। इस दौरान संपत्ति का नुकसान करने वालों से इसकी वसूली भी की जाएगी।

यूपी पुलिस के मुताबिक अब तक तबलीगी जमात के 2727 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। तबलीगी जमात के लोगों को अपने आप सामने आने के निर्देश दिए गए हैं, मगर इसके बाद भी जो सामने नहीं आ रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उनके आश्रयदाताओं को भी बख्शा नहीं जाएगा।