Rajnath Singh: सेना के शीर्ष सैन्य कमांडरों से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सेना को लेकर कही ये बड़ी बात

Rajnath Singh: सेना के शीर्ष कमांडरों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मौजूदा सुरक्षा माहौल को संभालने के अंदाज के लिये भारतीय सेना की तारीफ की।

Avatar Written by: October 28, 2020 5:48 pm
Rajnath Singh

नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी दिल्ली में आयोजित आर्मी कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। यह कार्यक्रम चार दिन तक होना है। सेना के शीर्ष कमांडरों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मौजूदा सुरक्षा माहौल को संभालने के अंदाज के लिये भारतीय सेना की तारीफ की। राजनाथ के बयान को पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध के सीधे संदर्भ में देखा जा रहा है। सोमवार को शुरू हुए चार दिवसीय सम्मेलन में शीर्ष सैन्य कमांडर चीन के साथ लगने वाली वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारत की युद्धक तैयारियों के साथ ही जम्मू कश्मीर में स्थिति की व्यापक समीक्षा कर रहे हैं। इसकी अध्यक्षता सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे कर रहे हैं।

Rajnath Singh

अपने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राजनाथ सिंह ने लिखा कि भारतीय सेना ने आजदी के बाद से ही देश की सुरक्षा और संप्रभुता पर आई चुनौतियों का ठीक तरह से सामना किया है। उन्होंने लिखा ‘फिर चाहे आतंकवाद, विद्रोह या कोई बाहरी हमला हो, सेना ने इन खतरों को रोकने में जरूरी भूमिका निभाई है।’


रक्षा मंत्री ने कहा कि सशस्त्र बलों की भुजाओं को मजबूती देने के लिये सरकार कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। सिंह ने ट्वीट किया, “नयी दिल्ली में आज सैन्य कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया। मौजूदा सुरक्षा माहौल में भारतीय सेना द्वारा उठाए गए कदमों पर मुझे बेहद गर्व है।”


राजनाथ सिंह ने कहा, “सुधारों के मार्ग पर आगे बढ़ रही सेना को हर सुविधा देने और सभी क्षेत्रों में बढ़त हासिल करने में मदद के लिये रक्षा मंत्रालय प्रतिबद्ध है। हम अपने सशस्त्र बलों की भुजाओं को मजबूत बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।”