Delhi Corona Update: दिल्ली में ढहाया कोरोना ने सितम, 8 हजार के पार पहुंचा मौत का मामला

Delhi Corona Update: देश और दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Delhi) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। 24 घंटे में कोरोना के 7,546 मामले (New Corona Case) नजर आए है। साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,10,630 हो गई है।

Avatar Written by: November 20, 2020 9:00 am
delhi corona

नई दिल्ली। देश और दुनिया में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Delhi) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के मामले भयंकर तरीके से बढ़ रहे है। जो चिंता का विषय है। सरकार ने बढ़ते मामलों के बीच सख्त कदम उठाना शुरु कर दिया है। गुरुवार को केजरीवाल सरकार (Delhi Goverment) ने मास्क ना लगाने पर 2 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला लिया गया है। इसी बीच दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,546 मामले (New Corona Case) नजर आए है। साथ ही संक्रमितों की संख्या 5,10,630 हो गई है।

delhi corona

मरने वालों का आकड़ा 8 हजार के पार

इसके अलावा पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 98 मरीजों की मौत हो गई। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 8 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं, 98 मरीजों के मौत की बाद मृतकों की संख्या 8,041 हो गई है। यहां पिछले 24 घंटों के दौरान 6658 मरीज ठीक हुए है।

delhi corona

बिना मास्क के 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने शुरु कर दिए है। जिसके तहत मास्क ना पहनने पर अब 2000 रुपये का जुर्माना लगेगा। बता दें कि पहले दिल्ली में मास्क ना पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगता था।

icu

प्राइवेट अस्पतालों में ICU के 80% और नॉन ICU बेड 60% आरक्षित

दिल्ली सरकार ने कोरोना के लिए बेड्स बढ़ाने के लिए अहम निर्णय लिया है। सभी प्राइवेट अस्पतालों में ICU के 80% बेड और नॉन ICU बेड 60% तक आरक्षित किए जा रहे है