एग्जिट पोल : बेकार नहीं गई भाजपा की कड़ी मेहनत, दिख रहा है ऐसे फायदा!

दिल्ली चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे, और तभी साफ हो पाएगा कि सरकार किसकी बनेगी और किसको कितना वोट शेयर मिला। भाजपा नेताओं की तरफ से भी दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

Avatar Written by: February 9, 2020 10:41 am

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले सामने आए तमाम एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी दिल्ली में फिर से सरकार बना सकती है। हालांकि भाजपा द्वारा चुनाव प्रचार में की गई कड़ी मेहनता को लेकर एक तथ्य ऐसा भी सामने आया है जिससे पता चलता है कि इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भी फायदा हुआ है।

Delhi Election BJP Congress AAP

बता दें कि इंडिया टुडे और एक्सिस माय ​इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में वोट शेयर के मामले में भाजपा की स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आ रही है। पोल की मानें तो इतना साफ है कि बीजेपी ने दिल्ली में चुनाव प्रचार में जिस तरीके से अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, वह बर्बाद नहीं हुई है। पार्टी की मेहनत की वजह से उसके वोट शेयर में बढ़ोतरी हुई है।

Amit Shah Manoj Tiwari

दिल्ली में भाजपा के चुनावी प्रचार के लिए अमित शाह ने खुद मोर्चा संभाला था। उन्होंने जमकर जनसभाएं कीं, डोर-टू डोर कैंपेन भी किया। शाह खुद लोगों के दरवाजों तक पहुंचे और बीजेपी के लिए वोट मांगे। जिसका नतीजा पोल में दिखाई दे रहा है। एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को इस बार 35 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 32 फीसदी वोट मिले थे।

Manoj tiwari PC

हालांकि दिल्ली चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे, और तभी साफ हो पाएगा कि सरकार किसकी बनेगी और किसको कितना वोट शेयर मिला। भाजपा नेताओं की तरफ से भी दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। इसको लेकर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि, ’11 फरवरी को मतदान के नतीजे आने के बाद सभी एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। बीजेपी अकेले दिल्ली में 48 सीटें लाने जा रही है। ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना न ढूंढें।’

Sunil Yadav

वहीं अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़े भाजपा प्रत्याशी सुनील यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, “श्री नरेंद्र मोदी जी,श्री अमित शाह जी,श्री जेपी नड्डा जी एवं संगठन ने मुझपर भरोसा किया इसके लिए उनका आभार। केजरीवाल जी अपना चुनाव हारेंगे व नई दिल्ली में भाजपा की जीत निश्चित है।अगर यह नहीं हो पाया तो मैं कभी चुनाव नहीं लड़ूँगा व जीवनभर केवल संगठन का ही काम करूँगा। भारत माता की जय।

Support Newsroompost
Support Newsroompost