Delhi : दिल्ली में बाजार नहीं होंगे बंद, एक ही दिन में केजरीवाल सरकार ने आदेश लिया वापस

Delhi government : दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 6746 मामले सामने आए। वहीं इस महामारी से एक दिन में कुल 121 लोगों की मौत हो गई। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) की चिंता बढ़ा दी है।

Avatar Written by: November 23, 2020 10:55 am
Delhi Market

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 6746 मामले सामने आए। वहीं इस महामारी से एक दिन में कुल 121 लोगों की मौत हो गई। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच कोरोना से जुड़े निर्देशों के उल्लंघन पर दिल्ली के नांगलोई (Nangloi) में शाम को लगने वाले दो बाजारों को बंद करने के आदेश को वापस ले लिया गया है। नोटिस जारी होने के कुछ ही घंटों बाद केजरीवाल सरकार ने आदेश को वापस ले लिया गया है। बता दें कि इससे पहले कोरोनावायरस महामारी के प्रति लापरवाही के चलते नांगलोई के पंजाबी बस्ती मार्केट (Punjabi Basti Market) और जनता मार्केट (Janata Market) को एक हफ्ते के लिए सील कर दिया गया था।

हालांकि 24 घंटे से पहले ही सोमवार सुबह यह आदेश वापस ले लिया गया। प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहीं भी लॉकडाउन शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया। बावजूद इसके बाजारों को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया गया था।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 44,059 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 91,39,865 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने सोमवार को ये आंकड़े जारी किए। इस दौरान देश में 511 मौतें हुई, जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 1,33,738 हो गई। देश में फिलहाल सक्रिय रूप से संक्रमितों की संख्या 4,43,486 है और 85,62,641 मरीज अब तक संक्रमण होने के बाद से उबर चुके हैं। 24 घंटों में 41,024 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 7 नवंबर को पिछली बार देश में कोविड के मामले 50 हजार से ऊपर गए थे।