Farmers Red Fort Protest : प्रदर्शनकारियों ने की हदें पार, लाल किले पर चढ़कर फहराया ‘अपना झंडा’

Farmers Red Fort Protest: बता दें कि कुछ आंदोलनकारी दिल्ली(Delhi) के अदंर लाल किले तक पहुंच गए और जहां प्रधानमंत्री 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं, वहां पर उन्होंने अपना झंड़ा फहरा दिया।

Avatar Written by: January 26, 2021 2:32 pm
Delhi police lal kila

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों द्वारा किया जा रहा ट्रैक्टर परेड अब दिल्ली के अंदर घुस चुका है। ऐसे में दिल्ली पुलिस के लिए स्थिति को नियंत्रित करना मुश्किल हो रहा है। बता दें कि कुछ आंदोलनकारी दिल्ली के अंदर लाल किले तक पहुंच गए और जहां प्रधानमंत्री 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं, वहां पर उन्होंने अपना झंड़ा फहरा दिया। गौरतलब है कि पुलिस ने वहां से लोगों को वापस जाने कहा। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन झंडों को उतारा। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर उत्पात मचाया। इन सबके बीच दिल्ली के आईटीओ इलाके से एक वीडियो सामने आया है जिसमें कई प्रदर्शनकारी DTC की बस को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं इस वीडियो में पुलिस भी वहां खड़ी नजर आ रही है। बता दें कि हरे रंग की इस DTC बस में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर तोड़फोड़ की।

बता दें कि दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर परेड अब उग्र हो गया है। आईटीओ पर बवाल के बीच कई किसान लाल किले पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में पहुंच गए हैं, जहां वो प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान भी पहुंच गए हैं।

Delhi police lal kila Tractor

गौरतलब है कि वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कई प्रदर्शनकारी किसान जो खुद को कथित तौर पर अन्नदाता भी कहते हैं, वो बस गिराने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में एक ट्रैक्टर भी दिखाई दे रहा है। साथ ही तिरंगे झंडे को भी देखा जा सकता है। फिलहाल गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हालात बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost