दिल्ली हिंसा : ED ने ताहिर हुसैन को किया गिरफ्तार, 6 दिन की मिली रिमांड

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है।

Avatar Written by: August 31, 2020 5:39 pm
Tahir Hussain

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी और आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। ताहिर को धनशोधन, सीएए विरोध प्रदर्शनों की फंडिंग और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगों के आयोजन में उनकी भूमिका के लिए पीएमएलए जांच के लिए गिरफ्तार किया गया है। ताहिर को गिरफ्तार करने के साथ ही ईडी ने उसे कड़कड़डूमा कोर्ट (Karkardooma Court) में पेश किया गया जहां से उसे 6 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है।

Tahir Hussain

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा और तब्लीगी जमात मामले की जांच के सिलसिले में तिहाड़ जेल से पूछताछ के लिए आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को एजेंसी के मुख्यालय लेकर आई। ईडी के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक, हुसैन को इस साल फरवरी में उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा मामले की जांच के लिए तिहाड़ जेल से दक्षिण दिल्ली के खान मार्केट इलाके में स्थित एजेंसी के मुख्यालय लाया गया।

अधिकारी ने कहा कि हुसैन से दिल्ली दंगों के लिए फंडिंग के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि उनसे यह भी पूछताछ की जा रही है कि दंगों के लिए धन इकट्ठा करने के लिए वह किस हवाला संचालक के संपर्कमें थे। तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के साथ उनके संबंधों के बारे में भी उनसे पूछताछ की जाएगी।