Delhi Violence: पहली बार सामने आई दिल्ली हिंसा में शामिल 20 आरोपियों की तस्वीरें

Delhi violence: राष्ट्रीय राजधानी में इसी साल फरवरी के महीने में हुई हिंसा के आरोपियों की पहली बार तस्वीरें सामने आई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को पहली बार दिल्ली दंगों (Delhi Violence) के दौरान चांद बाग हिंसा में शामिल 20 आरोपियों की तस्वीर जारी की है।

Avatar Written by: November 27, 2020 8:30 am
Delhi violence

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में इसी साल फरवरी के महीने में हुई हिंसा के आरोपियों की पहली बार तस्वीरें सामने आई है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को पहली बार दिल्ली दंगों (Delhi Violence) के दौरान चांद बाग हिंसा में शामिल 20 आरोपियों की तस्वीर जारी की है। जिनकी क्राइम ब्रांच को कई महीनों से तलाश है। साथ ही दिल्ली पुलिस इन आरोपियों की जानकारी या सुराग देने वाले को इनाम भी देगी। बता दें दिल्ली हिंसा को लेकर परत दर परत कई राज खुलते जा रहे हैं। इस पूरे मामले में दंगा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार लोगों के द्वारा कई चौंकाने वाले खुलासे आए दिन हो रहे हैं। अब दिल्ली में हुए हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहली बार गुनहगारों की फोटो रिलीज की है। इतना ही नहीं दिल्ली पुलिस इन 20 गुनहगारों के जल्द पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा भी करने जा रही है।

Delhi Violence

आपको बता दें, कि नार्थ ईस्ट दिल्ली (Northeast Delhi violence) में हिसा के दौरान ये 20 लोग शामिल थे। इसी साल 24 फ़रवरी को दिल्ली के चंद बाग इलाके में जब प्रदर्शनकारियों की भीड़ उग्र हो गई थी। इसी दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रत्न लाल की हत्या भी कर दी गई थी।

गौरतलब है कि नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच संघर्ष के बाद 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में साम्प्रदायिक दंगे भड़क गए थे। इस हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost