Connect with us

देश

VIDEO: ‘चाहे देश खून से लथपथ हो जाए, लेकिन अग्निपथ लागू नहीं होने देंगे’, कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी की धमकी

VIDEO: ‘गौरतलब है कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने युवाओं को सेना में भर्ती करने हेतु अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। इस योजना के तहत युवाओं को चार वर्षों तक सेना के तीनों अंगों में से किसी भी एक अंग में काम करने का मौका मिलेगा। लेकिन, युवाओं को इस बात का डर सता रहा है कि चार साल सेना में काम करने के बाद उनके पास रोजगार के क्या साधन रहेंगे। जिसे लेकर केंद्र सरकार और सैन्य अधिकारी भी पहले ही अपनी राय जाहिर कर चुके हैं।

Published

on

नई दिल्ली। आपको कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बारे में पता ही होगा। अभी खासा सुर्खियों में हैं साहबजादे। उनका एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है, जिसमें वे खुली धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं और उनकी धमकी पर उनके समर्थक तालियों की गड़गड़ाहट के साथ सहमति व्यक्त करते हुए दिख रहे हैं। जामतावाड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने धमकी देते हुए कहा कि, ‘चाहे कुछ भी हो जाए। देश खून से लथपथ हो जाए, लेकिन हम किसी भी कीमत पर देश में अग्निपथ योजना को लागू नहीं होने देंगे’। उन्होंने कहा कि, ‘केंद्र की मोदी सरकार सरकारी संपत्तियों को क्षति पहुंचा रहे हैं। सरकारी संपत्तियों का निजीकरण कर रहे हैं। मोदी सरकार युवाओं को रोजगार देने में तो नाकाम रहे हैं। अब अग्निपथ के नाम पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है’। बहरहाल, अभी उनका यह वीडियो अभी खासा तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इस पर अलग-अलग तरह से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं।बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस अपना रूख पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहले ही इस पूरे मसले को लेकर अपना रूख जाहिर कर चुके हैं। दोनों ही कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शनकारी युवाओं के पक्ष में टवीट किया है। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर लोगों दोनों ही कांग्रेस नेताओं को निशाने पर ले लिया है।

जानें क्या अग्निपथ योजना

गौरतलब है कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने युवाओं को सेना में भर्ती करने हेतु अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। इस योजना के तहत युवाओं को चार वर्षों तक सेना के तीनों अंगों में से किसी भी एक अंग में काम करने का मौका मिलेगा। लेकिन, युवाओं को इस बात का डर सता रहा है कि चार साल सेना में काम करने के बाद उनके पास रोजगार के क्या साधन रहेंगे। जिसे लेकर केंद्र सरकार और सैन्य अधिकारी भी पहले ही अपनी राय जाहिर कर चुके हैं।

Ranchi Violence Congress MLA Irfan Ansari Called The Rioters As Protesters, Know Party Reaction | Ranchi Violence: कांग्रेस MLA ने दंगाइयों को बताया प्रदर्शनकारी, पार्टी ने नेताओं को संयम ...

केंद्र सरकार ने साफ कर दिय़ा है कि चार साल सेना में काम करने के बाद उन्हें किसी भी निजी संस्थान समेत अर्धसैनिक बलों में काम करने का मौका मिलेगा, लेकिन विरोध प्रदर्शन में शामिल असामाजिक तत्वों के लोग हिंसा को भड़काने पर आमादा हो चुके हैं। लेकिन, अब राज्य पुलिस अब ऐसे सभी असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर इनके खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर चुकी है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा माजरा क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट .कॉम

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement