फेसबुक पर पीएम मोदी हैं सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता, ट्रंप का दावा निकला गलत

24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में हाउडी मोदी की तर्ज पर आयोजित ‘केम छो ट्रंप’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

Written by: February 15, 2020 3:02 pm

नई दिल्ली। 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरे पर आने से पहले ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग का जिक्र करते हुए लिखा कि, फेसबुक पर नंबर वन हैं। लेकिन अब इसको लेकर सच सामने आ गया है।

Modi trump Happy

आपको बता दें कि ट्रंप ने लिखा कि, “यह मेरे लिए सम्मान की बात है, फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर वन हैं। नंबर 2 भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। दरअसल मैं अगले 2 हफ्ते के भीतर भारत जा रहा हूं। मैं इस बारे में देख रहा हूं।”

donald trump Facebook

इस ट्वीट के बाद अब सच सामने आया है कि फेसबुक पर डोनाल्ड ट्रंप नहीं बल्कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनियाभर के नेताओं में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। गौरतलब है कि फेसबुक पर पीएम मोदी के 44 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं डोनाल्ड ट्रंप के लगभग 26 मिलियन फॉलोअर हैं।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। दो दिवसीय दौरे पर अमहदाबाद और दिल्ली में डोनाल्ड ट्रंप रहेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद ट्रंप का यह पहला भारतीय दौरा है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘लुकिंग फॉरवर्ड टू इट।’ क्योंकि फिलहाल तो फेसबुक पर नंबर वन पीएम नरेंद्र मोदी ही हैं।

Trump-Modi-FB-comparison

24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद में हाउडी मोदी की तर्ज पर आयोजित ‘केम छो ट्रंप’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।