दिल्ली में उपद्रव के बीच बोले योगेंद्र यादव- ‘तय रूट पर ही हो परेड, अलग गए तो होगा आंदोलन को नुकसान’

Farmer Tractor Parade : दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर परेड(Tractor Parade) अब उग्र हो गया है। आईटीओ पर बवाल के बीच कई किसान लाल किले(Red Fort) पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में पहुंच गए हैं, जहां वो प्रदर्शन कर रहे हैं।

Avatar Written by: January 26, 2021 3:18 pm
Yogendra Yadav

नई दिल्ली। दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड को लेकर निर्धारित किए गए रूट से अलग जाकर दिल्ली में घुसने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव की स्थिति बननी शुरू हो गई। ऐसे में कुछ प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर से करतब दिखाते हुए पुलिस के जवानों को कुचलने की कोशिश की। वहीं दिल्ली के अलग-अलग जगहों पर जमकर उपद्रव होने की तस्वीरें भी सामने आई। ऐसे में अब किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं योगेंद्र यादव ने परेड में शामिल लोगों से कहा कि, वो शांति बनाए रखें और जो रूट परेड के लिए पहले से ही निर्धारित है, उसी पर चले। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर आंदोलन को ही नुकसान होगा। बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर उत्पात मचाया। वहीं कुछ आंदोलनकारी दिल्ली के अंदर लाल किले तक पहुंच गए और जहां प्रधानमंत्री 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं, वहां पर उन्होंने अपना झंड़ा फहरा दिया। गौरतलब है कि पुलिस ने वहां से लोगों को वापस जाने कहा। जिसके बाद दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन झंडों को उतारा।

Delhi police lal kila Tractor

वहीं योगेंद्र यादव ने अपने ट्विटर से एक अपील करते हुए अपील की कि, “सभी साथियों से अपील है कि संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा निर्धारित रूट पर ही परेड करें। उससे अलग होने से आंदोलन को सिर्फ नुकसान ही होगा। शांति ही किसान आन्दोलन की ताकत है। शांति टूटी तो सिर्फ आंदोलन को नुकसान होगा।”

बता दें कि दिल्ली में किसानों का ट्रैक्टर परेड अब उग्र हो गया है। आईटीओ पर बवाल के बीच कई किसान लाल किले पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि करीब दो दर्जन ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में पहुंच गए हैं, जहां वो प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर दिल्ली पुलिस के जवान भी पहुंच गए हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost