Connect with us

देश

Congress: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की खैर नहीं!, अब भड़की BJP ने उठाया ये बड़ा कदम

राजधानी भोपाल एमपीनगर स्थित क्राइम ब्रांच में मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में देशविरोधी नारों को प्रचारित किया जा रहा है।

Published

rahul gandhi bharat jodo yatra

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। जिसका वीडियो भी प्रकाश में आया था। इस वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों की आवाज साफ सुनाई दे रही थी। जिसके बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई। लेकिन, कांग्रेस ने अपने बचाव में कहा कि बीजेपी भारत जोड़ो यात्रा का दुष्प्रचार करने के लिए इस वीडियो को एडिट तक प्रसारित किया जा रहा है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश पहुंच चुकी है

वहीं, अब इस पूरे मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। आइए, आगे आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। दरअसल, खबर है कि राहुल गांधी की यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के मामले में कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पीयूष बबेले और आईटी हेड अभय तिवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

राजधानी भोपाल एमपीनगर स्थित क्राइम ब्रांच में मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी और प्रदेश सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की आड़ में देशविरोधी नारों को प्रचारित किया जा रहा है। जिस पर अतिशीघ्र अंकुश लगाना होगा। उन्होंने आगे कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में इस तरह के नारे इसलिए लगाए जा रहे हैं, ताकि देश के माहौल को खराब किया जा सकें, लेकिन ऐसे लोगों को सफलता नहीं मिलेगी।

Bharat Jodo Yatra: खरगोन में भारत जोड़ो यात्रा में विवादित नारे लगने के  आरोप लगे, कांग्रेस ने रखा पक्ष - Slogans of controversial slogans raised in Bharat  Jodo Yatra in Khargone Madhya

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक आपराधिक साजिश है। बीजेपी नेता का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा के नाम पर पूरे देश को छला जा रहा है। आपको बता दें कि बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 153-बी, 504, 505(1), 505(2), 120-बी आदि के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

ध्यान रहे कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में माहौल बनाने की दिशा में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन जिस तरह की स्थिति वर्तमान में भारत जोड़ो यात्रा में देखने को मिल रही है, उसे ध्यान में रखते हुए यह कहना मुनासिब रहेगा कि राहुल की यह यात्रा पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का तीसरा दिन आज, कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़  रहे पदयात्री- Hum Samvet

बता दें कि वर्तमान में राहुल गांधी मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे है। भारत जोड़ो यात्रा का अगला पड़ाव राजस्थान है, लेकिन उससे पहले जिस तरह की स्थिति राजस्थान की राजनीति में देखने को मिल रही है, उसे ध्यान में रखते हुए कांग्रेस नेता का अगला कदम क्या रहता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement