Connect with us

देश

दिल्ली में कोरोनावायरस का पहला और भारत में दूसरा मामला आया सामने

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोनावायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। इसके अलावा तेलंगाना में भी एक अन्य कोरोनावायरस से संक्रमण का मामला सामने आया है।

Published

on

coronavirus

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोनावायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। इसके अलावा तेलंगाना में भी एक अन्य कोरोनावायरस से संक्रमण का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, “सीओवीआईडी-19 संक्रमण का एक मामला दिल्ली और एक तेलंगाना से सामने आया है। दिल्ली वाला मरीज इटली गया था, जबकि तेलंगाना वाला मरीज पूर्व में दुबई की यात्रा कर चुका है।”

coronavirus china

उनकी यात्राओं के अन्य विवरणों का पता लगाया जा रहा है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि दोनों मरीज स्थिर हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

corona virus

इससे पहले भारत में केरल के तीन व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन स्वस्थ होने के बाद तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

Coronavirus outbreak in China

बीमारी को नियंत्रित करने के लिए भारत में 21 अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर दो हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। भारत सरकार तीन बार भारतीय विद्यार्थियों सहित अन्य विदेशी नागरिकों को चीन से सुरक्षित स्वदेश लेकर आई है।

coronavirus vaccine covid 19

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के केंद्र बन चुके चीन के वुहान प्रांत से लाए गए संक्रमण संदिग्ध नागरिकों को सेना व आईटीबीपी के छावला और मानेसर स्थिति कैंपों में अलग से शिविर लगाकर रखा गया था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement