विभाग बंटवारे से पहले ही उद्धव सरकार को बड़ा झटका, इस मंत्री ने दिया इस्तीफा

उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री पद नहीं मिलने के कारण अब्दुल सत्तार नाराज चल रहे थे।

Written by: January 4, 2020 12:10 pm

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से ही मंत्री पद की कलह खुलकर सामने आने लगी है। कोई मंत्री न बनाए जाने से नाराज है तो कोई कैबिनेट मंत्री का पद न मिलने के कारण अपनी नाराजगी जाहिर कर रहा है। इस इसमें नया नाम अब्दुल सत्तार का भी जुड़ गया है। शिवसेना के एकमात्र मुस्लिम मंत्री अब्दुल सत्तार ने शनिवार को अपने राज्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

Uddhav Thackeray & Abdul Sattar

उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री पद नहीं मिलने के कारण अब्दुल सत्तार नाराज चल रहे थे। बता दें, कांग्रेस और एनसीपी ही नहीं बल्कि शिवसेना ने भी महाराष्ट्र में मुस्लिम समुदाय को अपने साथ साधे रखने के लिए अपने कोटे से मंत्री बनाया था।

Uddhav Thackeray & Abdul Sattar 1

गौरतलब है कि ठाकरे मंत्रिमंडल में विभागों के बंटवारे को लेकर सहयोगी एनसीपी और कांग्रेस में लगातार खींचतान बनी हुई है, लेकिन कैबिनेट मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज होकर इस्तीफा देने वाले पहले मंत्री शिवसेना के ही हैं। अभी हाल में उद्धव सरकार में 36 नए मंत्रियों ने शपथ ली थी, जिनमें एक उपमुख्यमंत्री, 25 कैबिनेट और 10 राज्य मंत्री शामिल हैं।