Netflix: मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य, नेटफ्लिक्स पर दर्ज हुई FIR

Netflix: गौरव(Gaurav Tiwari) ने लिखा है कि, अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में NetflixIndia ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फ़िल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।

Avatar Written by: November 21, 2020 10:15 pm
Gaurav tiwari

नई दिल्ली। वेब सीरीज के नाम पर विवादित दृश्यों की इन दिनों बाढ़ सी आ गई है। ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई सारी ऐसी वेब सीरीज हैं जिनका किसी न किसी विवाद से नाता मिल जाएगा। एक ऐसी ही TV सीरीज ‘A Suitable Boy’ को लेकर नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। यह शिकायत गौरव तिवारी नाम के एक युवक ने दर्ज कराई है। बता दें कि गौरव तिवारी नाम के एक युवक ने OTT प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर एफआईआर दर्ज कराई है। इसको लेकर गौरव तिवारी ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए नेटफ्लिक्स प्रांगण में अश्लील दृश्य शूट करने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। बता दें कि गौरव ने मध्यप्रदेश के रीवा में नेटफ्लिक्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Gaurav tiwari pic

ट्वीट में गौरव ने लिखा है कि, अपने ‘A Suitable Boy’ कार्यक्रम में NetflixIndia ने एक ही एपिसोड में तीन बार मंदिर प्रांगण में चुंबन दृश्य फ़िल्माए। पटकथा के अनुसार मुस्लिम युवक को हिंदू महिला प्रेम करती है, पर सभी किसिंग सीन मंदिर प्रांगण में क्यूँ शूट किए गए? मैने रीवा में इस मामले पर FIR दर्ज करा दी है।

वहीं अन्य ट्वीट में गौरव ने लिखा है कि, मंदिर का प्रांगण, बैकग्राउंड में आरती और अश्लील दृश्य। क्या मस्जिद में अजान के समय ऐसा शूट करने की ‘क्रीएटिव फ़्रीडम’ है आपको? Netflix, हिंदुओं की सहिष्णुता को उनकी कमजोरी मत समझिए, ये मध्यप्रदेश का नहीं, भगवान शिव और करोड़ों शिवभक्तों का भी अपमान है। माफ़ी माँगनी पड़ेगी।

गौरव तिवारी ने अपने ट्वीट में एफआईआर की कॉपी भी शेयर की है। इसके साथ ट्वीट में लिखा है, रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया। पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर Netflix इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है। इसके साथ ही गौरव ने अपने फोन से netflix हटाकर दूसरों से भी ऐसा करने की अपील की है।