‘कपिल मिश्रा हों या कोई और, भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कार्रवाई’ : गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा कि, चाहे वह कपिल मिश्रा हो या किसी और दल के लोग, जो भी भड़काऊ भाषण दे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Avatar Written by: February 25, 2020 1:16 pm

नई दिल्ली। दिल्ली मे हो रही हिंसा को लेकर दिल्ली भाजपा सासंद गौतम गंभीर ने कहा है कि, जो भी हिंसा भड़काने में शामिल हो उसपर कार्रवाई होनी चाहिए। गौतम गंभीर ने कहा कि, चाहे वह कपिल मिश्रा हो या किसी और दल के लोग, जो भी भड़काऊ भाषण दे उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Gautam Gambhir

आपको बता दें कि दिल्ली की हिंसा में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं खजूरी खास और भजनपुरा के दृश्य, जहां कल हिंसा और आगजनी हुई थी, उस इलाके में पुलिस तैनात की गई है और धारा 144 लगा दी गई है। ऐसे हालात को देखते हुए गौतम गंभीर ने कार्रवाई की मांग की है।

kapil mishra

उन्होंने कहा कि, “जिसने भी भड़काने वाले बयान दिए हैं उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होनी चाहिए।चाहे वह कपिल मिश्रा हो या कोई और, किसी भी पार्टी से हो, अगर उसने कोई भड़काऊ भाषण देता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और जो कार्रवाई होगी मैं उसके साथ हूं।”

उन्होंने कहा “आप भड़का के चले जाते हैं लेकिन उनके बारे में नहीं सोचते जो प्रभावित होते हैं। आपने भाषण दे दिया, आपका काम ख़त्म हो गया। आपने उस पैंतीस साल के डीसीपी के बारे में नहीं सोचा जो आईसीयू में है।”

delhi violence

आपको बता दें कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था। जिसके बाद जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए। उन्होंने दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि ‘अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक हम शांति से जा रहे हैं। इस दौरान सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए, इसके बाद हमें मत समझाइएगा। हम आपकी भी नहीं सुनेंगे। अब सिर्फ तीन दिन हैं।’

कपिल मिश्रा के इसी बयान को देखते हुए लोग उन्हें निशाने पर ले रहे हैं। माना जा रहा है कि गौतम गंभीर कपिल मिश्रा के इसी बयान पर जवाब देते हुए कहा है कि, जो कोई भी हो, किसी भी पार्टी का हो, अगर भड़काऊ भाषण देता है तो उस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Support Newsroompost
Support Newsroompost