किसानों से चल रही वार्ता के बीच पंजाब के CM अमरिंदर सिंह कल करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

Farmer Protest: बुधवार को अमित शाह(Amit Shah) और कैप्टन अमरिंदर सिंह(Amarinder Singh) के बीच होने वाली बैठक सुबह 9:30 बजे होगी। वहीं सरकार से चल रही वार्ता के बीच किसानों का कहना है कि, सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे।

Avatar Written by: December 2, 2020 9:54 pm
Amit Shah Amrinder singh pic

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों का प्रदर्शन जारी है। अपनी मांगों को लेकर किसानों और सरकार के बीच वार्ता का दौर भी जारी है। फिलहाल दोनों के बीच बातचीत अभी किसी निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में अब बुधवार को एक बार फिर से सरकार और किसानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता होगी। अब खबर आई है कि, इस वार्ता से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री अमित शाह के बीच मुलाकात होगी। किसानों की वार्ता से पहले होने वाली ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। बता दें कि किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार लगातार किसानों से बातचीत कर रही है और मामले को जल्द सुलझाने में लगी हुई है। यहां तक कि केंद्र सरकार की तरफ से किसानों को प्रदर्शन करने के लिए सुविधा भी देने की बात कही कही गई। बता दें कि मंगलवार को सरकार और किसानों के प्रतिनिधिमंडल के बीच बातचीत बिना किसी नतीजे पर खत्‍म हो गई।

Amit Shah Amrinder singh

सूत्रों की माने तो, बुधवार को अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच होने वाली बैठक सुबह 9:30 बजे होगी। वहीं सरकार से चल रही वार्ता के बीच किसानों का कहना है कि, सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाए।

Farmer Protest

वहीं हरियाणा के जींद में खाप पंचायतों ने अपनी चेतावनी में कहा है कि, हमारी बातें अगर सरकार नहीं मानती है तो दिल्ली में दूध, फल और सब्जियों की सप्लाई बंद कर देंगे। वहीं इस धमकी पर हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। जेपी दलाल ने कहा कि, दिल्ली का पानी और रास्ता बंद करने से कोई समाधान नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि, हर समस्या का समाधान बातचीत से निकलेगा। बता दें कि जेपी दलाल ने किसानों से सद्बुद्धि से काम लेने की बात कही है।

JP dalal

हरियाणा के कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कि, मैं सभी किसान भाइयों से कहूंगा कि सद्बुद्धि से काम लें, वार्ता करें। ये अच्छी बात नहीं है कि दिल्ली का पानी बंद कर देंगे, दिल्ली के रास्ते बंद कर देंगे, दिल्ली को घेर कर बैठ जाएंगे। ये लाहौर या कराची नहीं है, ये देश की राजधानी है।