गोरखपुर में सीएम योगी ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए विपक्ष को बताया नकारात्मक

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। गोरखपुर (Gorakhpur) के गोरक्षनाथ मंदिर (Gorakshnath Temple) में आयोजित सेमिनार में उन्होंने ये बात कही।

Avatar Written by: September 1, 2020 2:48 pm
yogi

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा है। गोरखपुर (Gorakhpur) के गोरक्षनाथ मंदिर (Gorakshnath Temple) में आयोजित सेमिनार में उन्होंने कहा कहा कि उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ और दादा गुरु महंथ दिग्विजयनाथ की इच्छा थी की अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो। अब उनका सपना पूरा हो रहा है। जब अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के कार्य का शुभआरंभ किया जाता है तो यह एक नए युग का शुभआरंभ भी है।

ram mandir FI

योगी ने कहा कि कोई भी समाज हो अगर वो अपने परंपरा और अपने पूर्वजों के प्रति श्रद्धा नहीं रख सकता तो उसका कोई भविष्य नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त 2020 का दिन अपने पूर्वजों, रामभक्तों और बलिदानियों के प्रति कृतज्ञता जताने वाला दिन था।

सीएम ने कहा कि दो धाराएं चलती हैं, जिनमें एक में सकारात्मक सोच होती है, जिसमें लोक कल्याण है वो राम की धारा है। जहां पर सबका साथ सबका विकास का भाव है। यही तो रामराज की अवधारणा है। लोककल्याण का भाव है, स्वार्थ नहीं परमार्थ का भाव है। इसी कार्य का शुभारम्भ 26 मई 2014 को होता है, जब इस देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार का गठन होता है। सरकार ने अपने कार्यक्रर्मों को भी उसी भाव के साथ रखा, जिसमें न जाति थी न क्षेत्र न भाषा न मत न मजहब। आजादी के बाद जो राजनीति चल रही थी वो सत्ता केंद्रित और जाति पर आधारित थी।

Narendra Modi Yogi Adityanath

सीएम योगी ने कहा कि उस वक्‍त क्षेत्र और भाषा के आधार पर निर्णय हो रहे थे। मत और मजहब के आधार पर देश की व्यवस्था को परिवर्तित करने की प्रवृति सी बन गयी थी। लेकिन, साल 2014 के बाद सबका साथ और सबका विकास का भाव देखने को मिला। लोककल्याण का भाव था। सेमिनार को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि 5 अगस्त 2020 को भी लोककल्याण का भाव देखने को मिला। दूसरी ताकतें नकारात्मक हैं, जिनको हर अच्छे कार्य में बुरा ही दिखता है।

CM Yogi Adityanath

मुख्‍यमंत्री ने आगे कहा कि अगर गरीब को मकान मिल गया तो उन्‍हें बुरा लग रहा है। वह अपने कालखंड में गरीबों के लिए कुछ न कर पाये, लेकिन अगर कोई सरकार उनके लिए काम कर रही तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है। यही नकारात्मक सोच है, यही रावणी सोच है जो केवल स्वार्थ की बात करता है। सीएम ने कहा कि मैं और मेरे से बाहर नहीं जा सकता है। यही एक व्यापक परिवर्तन आज देश के अन्दर आया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost