Connect with us

देश

Maharashtra: उद्धव ठाकरे के घर से जुड़े BMC घोटाले के तार, इनकम टैक्स रेड से महंगे गिफ्ट लेने का खुलासा

तलाशी में कई सबूत मिलने और उनके तार ठाकरे परिवार के घर ‘मात्रोश्री’ तक पहुंचने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि जांच में इनकम टैक्स विभाग को जाधव के यहां से एक डायरी मिली है। इस डायरी में करोड़ों की संदिग्ध एंट्री दर्ज हैं।

Published

on

uddhav thackeray

मुंबई। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार चला रही शिवसेना के चीफ उद्धव ठाकरे की तरफ भ्रष्टाचार का मामला जाता दिख रहा है। 25 फरवरी को इनकम टैक्स विभाग ने शिवसेना के नेता यशवंत जाधव, उसके सहयोगियों और बीएमसी के ठेकेदारों के ठिकानों पर छापे मारे थे। यहां तलाशी में कई सबूत मिलने और उनके तार ठाकरे परिवार के घर ‘मात्रोश्री’ तक पहुंचने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि जांच में इनकम टैक्स विभाग को जाधव के यहां से एक डायरी मिली है। इस डायरी में करोड़ों की संदिग्ध एंट्री दर्ज हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक एक एंट्री में मातोश्री में 50 लाख की कीमत की घड़ी और एक अन्य एंट्री में गुड़ी पड़वा पर्व पर उद्धव के घर में 2 करोड़ के उपहार भेजने का भी जिक्र है।

 

इनकम टैक्स के अफसरों के हवाले से एक टीवी चैनल ने बताया है कि डायरी में मातोश्री पर की गई एंट्री के बारे में यशवंत जाधव से पूछताछ की गई। जाधव ने इस पर बताया कि उसकी मां के जन्मदिन पर घड़ी गिफ्ट की गई थी। गुड़ी पड़वा पर उसने अपनी मां की याद में जरूरतमंदों को गिफ्ट दिए थे। इनकम टैक्स विभाग न्यूजहॉक मल्टीमीडिया नाम की कंपनी के लेन-देन की जांच भी कर रहा है। इस कंपनी का मालिक विमल अग्रवाल है। विमल पेशे से ठेकेदार है। अग्रवाल से पहले भी प्रवर्तन निदेशालय ED और पुलिस सट्टेबाजी और बम डिस्पोजल सूट मामले में पूछताछ कर चुके हैं।

income tax

बता दें कि शिवसेना नेता यशवंत जाधव पर बीएमसी के ठेकों के लिए बिमल अग्रवाल की मदद का शक है। ये ठेके करीब 30 करोड़ रुपए के थे। जाधव की पत्नी और भायखला से शिवसेना विधायक यामिनी ने साल 2019 में एक हलफनामा दिया था। इनकम टैक्स विभाग को इससे पता चला कि कोलकाता में दर्ज कंपनी प्रधान डीलर्स प्राइवेट लिमिटेड से लेन-देन किया गया था। इस कंपनी ने जाधव परिवार को करीब 15 करोड़ की रकम दी थी। जिससे जाधव ने भायखला में एक इमारत खरीदी। बाद में उसने ये रकम कंपनी को वापस कर दी थी। खबरें हैं कि जाधव ने न्यूजहॉक मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए कथित तौर पर भायखला में बिलकाडी चैंबर्स में 31 फ्लैट खरीदे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement