Connect with us

देश

India Slams OIC: इस्लामी देशों के संगठन OIC ने UN से की भारत की झूठी शिकायत, विदेश मंत्रालय ने लगाई फटकार

ये सारा मामला नूपुर शर्मा के टीवी चैनल के डिबेट में पैगंबर के बारे में दिए गए बयान के बाद शुरू हुआ था। नूपुर ने पैगंबर की पत्नी बीबी आयशा के बारे में टिप्पणी की थी। जबकि, दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता रहे नवीन कुमार जिंदल ने इसी बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था। अरब देशों ने कल इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर और नवीन को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

Published

on

oic

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के बयानों और ट्वीट पर इस्लामी देशों के संगठन OIC की तरफ से भ्रामक प्रचार पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उसे ऐसा न करने की सलाह दी है। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि ओआईसी ने एक बार फिर जानबूझकर भ्रमित करने वाले कमेंट किए हैं। इससे उसका बांटो की राजनीति दिखती है। जो संगठन एक खास तबके की वजह से कर रहा है। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि जिन लोगों ने पैगंबर के बारे में गलतबयानी की, उनका भारत सरकार से कोई लेना-देना नहीं है।

इससे पहले ओआईसी ने एक प्रस्ताव पास कर संयुक्त राष्ट्र से भारत की शिकायत की थी। 57 इस्लामी देशों के संगठन ने संयुक्त राष्ट्र से कहा था कि भारत में मुसलमानों की दयनीय दशा पर वो कोई कदम उठाए। ओआईसी ने गलतबयानी करते हुए कहा था कि भारत में इस्लाम और मुसलमानों की दशा खराब है और उनके खिलाफ कदम उठाए जा रहे हैं। संगठन ने ये भी कहा था कि भारत में कई जगह मुसलमानों की प्रॉपर्टी को गिरा दिया गया है और कई राज्यों में मदरसों को भी बंद कर दिया गया है।

fm on oic

ये सारा मामला नूपुर शर्मा के टीवी चैनल के डिबेट में पैगंबर के बारे में दिए गए बयान के बाद शुरू हुआ था। नूपुर ने पैगंबर की पत्नी बीबी आयशा के बारे में टिप्पणी की थी। जबकि, दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता रहे नवीन कुमार जिंदल ने इसी बारे में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था। अरब देशों ने कल इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। इसके बाद बीजेपी ने नूपुर और नवीन को पार्टी से निलंबित कर दिया था। नूपुर और नवीन ने अपने कहे शब्दों पर माफी भी मांग ली थी।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया5 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश6 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश7 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश8 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement