Bihar: पटना में कांग्रेस दफ्तर पर IT की रेड, जानिए छापेमारी में क्या-क्या मिला?

Bihar: कांग्रेस दफ्तर (Congress office) पहुंची इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की टीम ने लाखों रुपये बरामद किए हैं। इनकम टैक्स विभाग की टीम सदाक़त आश्रम में नेताओं से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कांग्रेस दफ्तर पर नोटिस चिपकाया गया है।

Avatar Written by: October 22, 2020 8:30 pm
Congress office Raid Patna

नई दिल्ली। बिहार में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। कांग्रेस-राजद की महागठबंधन और भाजपा-जदयू की एनडीए गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर है। इस सब के बीच एक बड़ी खबर पटना से आ रही है। पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा। बताया जा रहा कि कांग्रेस दफ्तर पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम ने लाखों रुपये बरामद किए हैं। इनकम टैक्स विभाग की टीम सदाक़त आश्रम में नेताओं से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कांग्रेस दफ्तर पर नोटिस चिपकाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कि ये रेड करीब एक घंटे तक चली जिसमें रुपये के लेन-देन को लेकर कई नेताओं से पूछताछ की गई है।

Sadakat Ashram Patna Congress office

इसी को लेकर खबर आ रही है कि इनकम टैक्स विभाग के रडार पर कांग्रेस पार्टी से जुड़े बिहार मूल के कुछ स्थानीय नेता हैं। पिछले कुछ दिनों के अंदर हुए संदिग्ध लेनदेन के सिलसिले में उनसे पूछताछ होने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार चुनाव के मद्देनजर गलत तरीके से ब्लैक मनी के लेन देन का आरोप है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि बिहार के कुछ स्थानीय नेताओं और कुछ वहां के स्थानीय लोगों के बीच हुए लाखों-करोड़ों रुपये के लेनदेन के मसले पर इनकम टैक्स विभाग की टीम पूछताछ करने वाली है।

Congress office Raid

वहीं आईटी की टीम द्वारा पटना के सदाकत आश्रम में मारे गए छापेमारी में आयकर विभाग को एक कार में 8 लाख रुपये मिले हैं। इस मामले में कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ की गई है।


अब चुनाव के बीच इस छापेमारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भाजपा की तरफ से जमकर इस मामले पर कांग्रेस को घेरा जा रहा है। भाजपा की तरफ से कहा जा रहा है कि कांग्रेस जैसी पार्टी के कार्यालय से इतनी बड़ी राशि बरामद होना बहुत ही गंभीर मामला है। खास तौर से चुनाव के वक्त रुपये बरामद होना यह दर्शाता है कि ये लोग किस प्रकार से सत्ता में आने को लेकर बेचैन हैं और हर प्रकार के हथकंडे अपना रहे हैं।
Congress
वहीं इस मामले को लेकर जदयू भी कांग्रेस को निशाने पर ले रही है। जदयू की तरफ से कहा जा रहा है कि सदाकत आश्रम में इनकम टैक्स की रेड होती है और भारी मात्रा में पैसे बरामद होते हैं। यह कहीं न कहीं कांग्रेस की राजनीतिक शुचिता का परिचायक है कि इस चुनाव में वह लोग क्या कर रहे थे, क्या करने वाले थे। इस तरह पैसों का बरामद होना और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी होना साबित करता है कि निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी की ओर से इस चुनाव में गड़बड़ी होने जा रही थी।