Delhi Budget : बजट से एक दिन पहले केजरीवाल सरकार का आरोप, बजट पर MHA ने लगाई रोक

Delhi Budget :आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि दिल्ली में कल बजट पेश नहीं किया जा सकेगा। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कल दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था और आज शाम को केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दी है।

Avatar Written by: March 20, 2023 8:55 pm
Kejriwal

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने सोमवार को दिल्ली सरकार के बजट पर रोक लगा दी है। अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का बजट कल यानी मंगलवार को पेश नहीं हो सकेगा। केजरीवाल ने सरकार पर आरोप लगाया है कि ‘केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार के बजट पर रोक लगा दी है। अभी तक इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्रालय की तरफ से अनुमति न मिलने के बाद बजट मंगलवार काे पेश नहीं किया जा सकेगा। गृह मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद ही बजट पेश किया जा सकेगा। इस संबंध में एलजी के माध्यम से फाइल गृह मत्रालय को प्रेषित की गई थी।

गौरतलब है कि इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि दिल्ली में कल बजट पेश नहीं किया जा सकेगा। भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि कल दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था और आज शाम को केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दी है। सीधे-सीधे गुंडागर्दी की सरकार चलाने में लगी है।

क्यों रोक दिया गया बजट?

अभी तक सूत्रों से जो जानकारी निकलकर सामने आई है उसके मुताबिक दिल्ली सरकार के प्रस्तावित बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य, आमजन से जुड़े हुए मुद्दों पर धयान कम दिया गया था। दिल्ली सरकार के बजट में एडवरटाइजमेंट पर ज्यादा जोर दिया गया। इसलिए बोला गया था कि दोबारा बजट में सुधार करके भेजें, लेकिन दिल्ली सरकार ने अब तक बजट में सुधार करके फिर भी नहीं भेजा गया।