उमर खालिद की बढ़ी मुश्किल, अरविंद केजरीवाल सरकार ने UAPA के तहत केस चलाने की दी अनुमति

Delhi Riots: दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में शामिल जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) की मुश्किलें बढ़ गई है। दंगों में आरोपित उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाने के लिए पुलिस को मंजूरी मिल गई है।

Avatar Written by: November 6, 2020 3:16 pm
JNU student Umar Khalid

नई दिल्ली। दिल्ली दंगों (Delhi Riots) में शामिल जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) की मुश्किलें बढ़ गई है। दंगों में आरोपित उमर खालिद के खिलाफ UAPA के तहत केस चलाने के लिए पुलिस को मंजूरी मिल गई है। कई महीनों के विचार विमर्श के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal Govt) ने पुलिस को यह स्वीकृति दे दी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उमर खालिद को गिरफ्तार किया था। बता दें कि सितंबर महीने में कई घंटे की लंबी पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने देर रात उमर खालिद को गिरफ्तार किया था।

Delhi Riots petrol

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगा केस के मुख्य आरोपित उमर खालिद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 13 सितंबर की देर रात गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल का आरोप है कि उमर खालिद ने जामिया नगर में एक बैठक के दौरान पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन, राजधानी पब्लिक स्कूल के मालिक फैजल फारुख के साथ मिलकर दंगों की साजिश रची थी। इस बैठक में दंगा भड़काने लिए धन एकत्र करने की जिम्मेदारी उमर ने ली थी। इसके बाद फंड जुटाकर ताहिर हुसैन व अन्य दंगाइयों को मुहैया कराया था।

umar khalid JNU

आपको बता दें कि दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों में 53 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अन्य आरोपियों के साथ अगस्त में उमर खालिद को अरेस्ट किया था। इसके बाद पुलिस ने अगस्त में चार्जशीट दायर की।

Support Newsroompost
Support Newsroompost