Assembly Elections 2023: ‘हो गया परिवारवाद का अंत और कांग्रेस..बीजेपी की धमाकेदार जीत पर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जानिए क्या कहा?

Assembly Elections 2023: साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी की जीत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस की हार से वंशवाद की राजनीति का अंत हो गया है।

Avatar Written by: December 3, 2023 7:58 pm

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में वोटों की गिनती चल रही है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दमदार प्रदर्शन कर रही है और तीनों राज्यों में अच्छे-खासे बहुमत के साथ आगे चल रही है. रुझानों के मुताबिक इन राज्यों में बीजेपी लगातार बढ़त हासिल कर रही है। नतीजतन, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की जीत पक्की हो गई है, जहां बीजेपी की सरकारें बननी तय हैं।

बीजेपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बीजेपी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ”मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के दिलों में मोदी हैं। इससे साफ है कि पूरे देश के दिमाग में मोदी हैं।” यह भी स्पष्ट है कि कांग्रेस विफल हो गई है, वंशवादी राजनीति का युग समाप्त हो गया है, कांग्रेस समाप्त हो गई है।” उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया और इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी की जीत कांग्रेस पार्टी की विफलता को दर्शाती है।

साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने बीजेपी की जीत पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस की हार से वंशवाद की राजनीति का अंत हो गया है। उन्होंने विकास के लिए वोट प्राप्त करने के लिए भाजपा की प्रशंसा की और इस बात पर प्रकाश डाला कि पार्टी को महिला सशक्तिकरण, राष्ट्रीय सुरक्षा और धर्म की सुरक्षा के लिए समर्थन मिला है।

बीजेपी की जीत से पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. तीनों राज्यों के बीजेपी दफ्तरों में जश्न शुरू हो चुका है. मध्य प्रदेश में, जहां रुझानों में बीजेपी को अच्छी खासी बढ़त मिलती दिख रही है, पार्टी नेताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश में 74% से अधिक मतदान की सूचना दी, जो चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी का संकेत देता है। 2018 के चुनाव में कांग्रेस 114 सीटों पर जीत के साथ मध्य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि बीजेपी ने 109 सीटों पर जीत हासिल की. 2018 के चुनाव में दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। परिणाम मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा के पक्ष में स्पष्ट जनादेश दर्शाते हैं, जो इन राज्यों में पार्टी की नीतियों और नेतृत्व के मजबूत समर्थन को दर्शाता है।

Latest