आखिर कैसा होगा लॉकडाउन 5.0 ? पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मीटिंग में चर्चा जारी

कोरोना का संकट लगातार तेजी पकड़ रहा है जिसको देखते हुए केंद्र सरकार लगातार पांचवी बार यानी लॉकडाउन 5.0 लगाने पर विचार कर रही है।

Avatar Written by: May 29, 2020 1:29 pm

नई दिल्ली। कोरोना का संकट लगातार तेजी पकड़ रहा है जिसको देखते हुए केंद्र सरकार लगातार पांचवी बार यानी लॉकडाउन 5.0 लगाने पर विचार कर रही है। इसी के चलते लॉकडाउन के पांचवें चरण पर मंथन शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक चल रही है। अमित शाह ने कल सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों की राय से पीएम मोदी को अवगत कराया जा रहा है।

PM Narendra Modi

 

दरअसल, लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई की आधी रात समाप्त होना है। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार शाम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन कर लॉकडाउन के भविष्य के बारे में उनकी राय मांगी। सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह ने जानना चाहा कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए या नहीं।

lockdown 4

गृह मंत्री ने सभी राज्यों की चिंताओं को सुना

गृह मंत्री अमित शाह ने अर्थव्यवस्था को और खोलने को लेकर विभिन्न राज्यों की आशंकाओं और चिंताओं को सुना। पश्चिम बंगाल जैसे राज्य जब श्रमिक ट्रेनें शुरू हुईं थीं, तब प्रारंभ में बड़े पैमाने पर प्रवासियों को लेकर चिंतत थे। हरियाणा ने गुरुवार को एक बार फिर दिल्ली से लगी सीमा को सील कर दिया।

Amit Shah

इस बार पीएम ने नहीं की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

लॉकडाउन के हर चरण की अवधि पूरी होने के बाद आमतौर पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस होती रही है, लेकिन इस बार अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है। लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त होने वाला है।

PM Modi Buddh Purnima

घरेलू उड़ान सेवाएं हो चुकी हैं शुरू

जब लॉकडाउन 4.0 शुरू हुआ था, तब गृह मंत्रालय ने कहा था कि देशभर में सीमित संख्या में गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगीय. इनमें यात्रियों की सभी घरेलू हवाई यात्रा शामिल हैं। हालांकि लॉकडाउन की आधी अवधि बीतने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घरेलू उड़ान सेवा फिर से सशर्त शुरू करके सभी को चौंका दिया।

Support Newsroompost
Support Newsroompost